गूगल का प्रोजेक्ट ‘फाई’ अब आईफोन के लिए भी

0

सैन फ्रांसिस्को। प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने अपने वायरलेस नेटवर्क ‘प्रोजेक्ट एफआई’ को अमेरिका में विस्तृत दायरे वला एंड्रॉयड तथा कुछ आईओएस डिवाइसेज के लिए उपलब्ध कराते हुए इसका नाम बदलकर ‘गूगल फाई’ कर दिया है।
‘गूगल फाई’ अब हुआवेई, एलजी, मोटोरोला, सैमसंग, इसेंसियल, नोकिया, वनप्लस, शियाओमी, एचटीसी, गूगल और एप्पल के चुनिंदा मोडल्स पर उपलब्ध है।
2015 में लांच प्रोजेक्ट फाई उपयोगकर्ताओं को तेज, सरल और निष्पक्ष वायरलेस एक्सपीरिएंस और 170 देशों और क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय डाटा कवरेज, स्पैम प्रोटेक्शन और उपयोगकर्ता की अन्य डिवाइसेज पर ‘डाटा ऑनली सिम्स’ जैसे फीचर्स बिना अतिरिक्त कीमत के उपलब्ध कराने के लिए लाया गया था।

यह ‘बिल प्रोटेक्शन’ फीचर भी लाया है जो उपयोगकर्ता को जरूरत पड़ने पर अनलिमिटेड डाटा उपयोग करने की सुविधा भी देता है और सिर्फ उपयोग की गई सेवा का ही भुगतान करना होगा।
गूगल में प्रोजेक्ट फाई की निदेशक सिमोन आर्सकॉट ने कहा, फाई के साथ आप कोई डिवाइस उपयोग करें, आपको रिलाएबल कवरेज, ईजी ग्रुप प्लांस और घरेलू दरों पर हाई स्पीड अंतर्राष्ट्रीय डाटा कवरेज जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। उन्होंने कहा, “इसके साथ, जैसा फाई के साथ हमेशा होता है, इसका कोई करार नहीं है और ना ही कोई हिडेन कॉस्ट। उन्होंने कहा कि कुछ प्लैन फीचर्स एंड्रॉयड या आईओएस डिवाइस पर भी निर्भर करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here