[post-views]

नोटबंदी वाले दिन सहारनपुर में 30 लाख के नकली नोट बरामद

36

PBK NEWS | सहारनपुर। पुलिस ने चेकिंग के दौरान गांव पठलोकर से एक युवक को तीस लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार कर लिया। दो लोग फरार हो गए। बरामद सभी नकली नोट दो हजार के हैं। पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है। एसएसपी ने बताया कि नकली नोट की इतनी मोटी खेप कहां से आई थी, इसका राजफाश तभी हो सकेगा, जब आसिफ प्रधान पकड़ा जाएगा।

आसिफ का पुराना आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। पत्रकार वार्ता में एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि सूचना पर एसओ एमपी सिंह ने बुधवार सुबह गांव पठलोकर में सरकारी ट्यूबवेल के पास से नाई अबुल हसन निवासी हसनपुर को पकड़ लिया, जबकि स्कूटी पर सवार दो लोग फरार हो गए। अबुल हसन बार्बर का काम करता है। तलाशी में अबुल के कब्जे से 30 लाख चार हजार रुपये के नकली नोट बरामद हुए।

थाने लाकर पूछताछ की तो अबुल ने बताया कि चौधरी विहार में उसका हेयर सैलून है। दुकान पर ही गांव दतौली रांघड़ का आसिफ प्रधान पुत्र रियाजुल आता है। आसिफ ने 15 हजार रुपये का लालच देकर कहा था कि 30 लाख रुपये लेकर बेहट के बरौली से ताहलापुर रोड पर पठलोकर में सरकारी ट्यूबवेल के पास जाना है, जहां देहरादून से एक युवक आएगा। यह रुपये उसे देने हैं और उससे सोने के बिस्किट लेने हैं। अबुल हसन ने बताया कि पुलिस आई तो सभी फरार हो गए।

News Source:- www.jagran.com

Comments are closed.