[post-views]

डेरा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा- कोर्ट में होंगे पेश, प्रेमियों से शांति बनाए रखने की अपील

30

PBK NEWS | चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर लगे साध्वी यौनशोषण मामले में कल सीबीआइ कोर्ट फैसला सुनाएगी। इस बीच, राम रहीम ने ट्वीट कर कहा कि है कि भले ही उनकी पीठ में दर्द है इसके बावजूद वह कोर्ट में पेश होंगे। उन्होंने कोर्ट का हमेशा सम्मान किया है और करते रहेंगे। उन्होंने डेरा प्रेमियों से भी शांति बनाए रखने की अपील की। कहा कि उन्हें भगवान पर पूरा भरोसा है।

पिछले कुछ दिनों में बाबा ने पहली बार ट्वीट के जरिये यह बात कही है कि वह कोर्ट में उपस्थित होंगे। हालांकि उन्होंने स्पष्ट नहीं किया है कि वह सड़क मार्ग से या फिर हेलीकॉप्टर से कैसे पंचकूला पहुंचेंगे। इससे पूर्व गत दिवस डेरा सच्चा सौदा ने समाज सेवा के 133 कामों की फेहरिस्त जारी करते हुए प्रदेश के विभिन्न जिलों खासकर पंचकूला में जमा हो रहे डेरा अनुयायियों से संयम बरतने की अपील की थी। डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रवक्ता डा. आदित्य इंसा ने कहा है कि गुरुजी पिछले कई दिनों से साध-संगत से संयम बरतने और कहीं इकट्ठा न होने की अपील कर रहे हैैं। उन्होंने कहा कि हम न्यायिक प्रक्रिया और संविधान का सम्मान करते हैैं।

डेरा प्रमुख की शुक्रवार की पेशी के मद्देनजर जुट रही भीड़ को काबू करने से जुड़े सवाल पर डा. आदित्य इंसा ने कहा कि कुछ मीडिया संस्थान और कुछ अधिकारी नकारात्मक रोल प्ले कर रहे हैैं। यह विषय मीडिया ट्रायल का नहीं है। पूरा मामला एक गुमनाम पत्र पर टिका हुआ है, जिसमें कोई दम नहीं है। इसके बावजूद शांतिपूर्वक अदालत में चल रहा है। सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इस प्रकरण की तुलना पूर्व में हुए रामपाल प्रकरण के साथ की जा रही है।

डा. आदित्य इंसा ने कहा कि कुछ अधिकारियों ने तो ऐसे बयान दिए कि हम रामपाल प्रकरण नहीं होने देंगे। जेलें तक तैयार होने की बात कही जा रही है। यह बिल्कुल ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम शांति के पक्षधर हैैं और बाबा जी यही संदेश दे रहे हैैं।

डा. आदित्य ने कहा कि गुरुजी समाज सेवा के 133 प्रकल्प चला रहे हैैं। रक्तदान से लेकर वेश्याओं का पुनर्वास और जीवित व्यक्ति द्वारा गुर्दे दान करना इसी प्रकल्प का हिस्सा है। पेशी पर आने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि सुरक्षा का रिव्यू सरकार का काम है। हम न्यायिक प्रक्रिया और संविधान का सम्मान करते हैैं। इससे अधिक कुछ नहीं कहा जा सकता।

Comments are closed.