[post-views]

बीएसएफ जवान की बेटी को ले फरार हुई महिलाएं गिरफ्तार, बच्ची सकुशल बरामद

73

PBK NEWS | नई दिल्ली । नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सिपाही असित नायक की बेटी को लेकर दो महिलाएं फरार हो गईं। जांच में जुटी रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपी महिलाओं विष्णु व गीता की पहचान कर 24 घंटे के अंदर ही दोनों को मिंटो रोड स्थित रेलवे कॉलोनी के पास गिरफ्तार कर लिया। महिलाओं के पास से बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया है।

डीसीपी परवेज अहमद ने बताया कि फिरोजपुर में 29 बटालियन में तैनात सिपाही असित नायक 20 जुलाई को पंजाब मेल से सुबह साढ़े पांच बजे अपनी पत्‍‌नी व दो साल 4 महीने की बच्ची के साथ सुबह साढ़े पांच बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे।

दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार 

वह 15 दिन की छुट्टी पर अपने घर भुवनेश्वर जाने के लिए प्लेटफार्म नंबर-3 पर दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। उसी दौरान बारिश होने लगी। असित और उनकी पत्‍‌नी सामान हटाकर दूसरी तरफ रखने लगे और बच्ची से उनका ध्यान हट गया।

बच्ची खेलते हुए दूर निकल गई

बच्ची खेलते हुए थोड़ी दूर निकल गई। वहां पर दो महिलाएं अपने बच्चों के साथ थीं। वह भी उनके बच्चों के साथ खेलने लगी। मौका पाकर महिलाएं बच्ची को लेकर फरार हो गईं। बच्ची को प्लेटफॉर्म पर न पाकर असित ने रेलवे पुलिस से इसकी शिकायत की।

आरोपी महिला विष्णु व गीता गिरफ्तार 

एसीपी रेलवे मीरा शर्मा की देखरेख में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन एसएचओ आकाश रावत, प्रमोद व सत्यजीत की टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाके में दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की। 21 जुलाई को सुबह टीम ने रेलवे कॉलोनी के आसपास के इलाके में छापेमारी कर आरोपी महिला विष्णु व गीता को गिरफ्तार कर लिया।

बच्ची अच्छी लगी तो, स्टेशन से बाहर आ गईं

पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनका घर नहीं है, वे फुटपाथ पर ही रहती हैं। प्लेटफॉर्म पर उनके बच्चे खेल रहे थे और वहीं पर वह बच्ची भी आकर उनके बच्चों के साथ खेलने लगी। उन्हें बच्ची अच्छी लगी तो वे अपने बच्चों के साथ उसे लेकर स्टेशन से बाहर आ गईं और रात भर चांदनी चौक, सदर बाजार, दरियागंज व कमला मार्केट इलाके में घूमती रहीं।

Comments are closed.