[post-views]

60 दिनों बाद गुरुग्राम से दौसा सरपट दौड़ेगें वाहन, 120 मिनट में दुरी होगी तय

2,485

बादशाहपुर, 10 अक्टूबर (अजय) : दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का निर्माण दिनरात चल रहा है, गुरुग्राम से सोहना का हिस्सा बनाकर पूरी तरह से तैयार हो गया और शुरू भी किया जा चूका है। वही अगले 60 दिनों में गुरुग्राम से दौसा का सफर भी लोगों के लिए आसान होने वाला है, इस सफर को लोग गुरुग्राम से होते हुए दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस सोहना से चढ़कर ढाई सौ किलोमीटर की दूरी महज 120 मिनट में पूरी कर सकेगें। इसके लिए गुरुग्राम से होते हुए सोहना के अलीपुर में बन रहे एक्सेस कंट्रोल इंटरचेंज से ही एक्सप्रेसवे पर चढ़ सकेगें। यह कार्य दिसम्बर तक पूरा होने की सम्भावना जताई जा रही है सब कुछ ठीक रहा तो अगले 60 दिनों में गुरुग्राम से दौसा का सफर महज 120 मिनट में लोग इस एक्सप्रेसवे से तय कर सकेगें।

दिल्ली-वडोदरा-मुबई एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर लोगों में भी काफी उत्सुकता है, जिसको लेकर सरकार भी काफी गम्भीर है और इसके पहले फेस गुरुग्राम से दौसा का हिस्सा दिसम्बर में शुरू करने को लेकर पूरी तैयारी की जा रही है। इस साल 2022 के अंत में ही लोग इस एक्सप्रेस पर ढाई सौ किलोमीटर तक का सफर आसानी से बिना रुके तय कर सकेगें। इसके शुरू होने से दोनों बड़े शहरों की दुरी और छोटी हो जायेगी।

जानकारी के अनुसार पहले फेस के कार्य को शुरू करने में अलीपुर में एक्सेस कंट्रोल इंटरचेंज पर ज्यादा काम बचा हुआ है, जिसको लेकर दिनरात कार्य करते हुए दिसम्बर में पूरा करने पर निर्माण कम्पनी की तरफ से आश्वासन दिया जा रहा है। यह इस तरह का इंटरचेंज होगा जिससे कही से भी आने वाले वाहनों को चारों तरफ से यातायात बिना रुके आवाजाही कर सकेगा। अलवर दिल्ली जाना हो या फिर दिल्ली मुंबई बिना किसी जाम और परेशानी के वाहन इस एक्सप्रेसवे पर सरपट दौड़ सकेगें। अलीपुर में विश्व स्तर का बहुत बड़ा दो बड़े नेशनल हाइवे जोड़ने वाला मुख्य केंद्र होगा। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे के लिए दिल्ली से आने वाले वाहनों को राजीव चौक से होकर ही इस एक्सप्रेसवें पर चढ़ना होगा। दिल्ली मुंबई के लिए बन रहे इस एक्सप्रेसवे पर करीब 95 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

Comments are closed.