[post-views]

कोरोना के कारण प्रभावित हुए निर्माण कार्यो में लाये तेजी : DC उपायुक्त

37

गुरुग्राम,27 अगस्त : जिला में जल संचयन को बढ़ावा देने व भूजलस्तर में बढ़ोतरी के लिए गुरुजल सोसाइटी के माध्यम से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए आज जिला सचिवालय स्थित मीटिंग हॉल में गुरुजल सोसाइटी के चैयरमेन एवं जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। समीक्षा बैठक में कोरोना से प्रभावित हुए निर्माण कार्यो को फिर से पटरी पर लाने व तय समयसीमा में उनके निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए विचार विमर्श किया गया। सोसाइटी के चैयरमेन एवं जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने बैठक में उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभाग बेहतर समन्वय के साथ आगामी 31 दिसंबर तक जनवरी में जो 60 निर्माण कार्यो का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, उन कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करना सुनिश्चित करे।

बंद पड़े रेन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर के लिए आरडब्ल्यूए को लेटर जारी कर स्पष्टिकरण मांगा जाएगा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिन आरडब्ल्यूए सोसाइटी में बनाये गए रेन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर विभिन्न कारणों से उपयोग में नही लाये जा रहे है। ऐसी आरडब्ल्यूए सोसाइटी को लेटर जारी कर इस विषय पर स्पष्टिकरण मांगा जाएगा।

नगर निगम गुरुग्राम द्वारा 230 नए आरडब्ल्यूएच के लिए टेंडर प्रकिया आरंभ
बैठक में गुरुजल सोसाइटी के सदस्य सचिव एवं जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सारवान ने सोसाइटी के सदस्यों को जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम गुरुग्राम ने 230 नए रेन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया आरम्भ कर दी है। उन्होंने कहा अभी वर्तमान में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा पूर्व में बनाये गए 403 रेन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर का रखरखाव किया जा रहा है, जिसमे से 60 प्रतिशत स्ट्रक्चर पर साफ सफाई का कार्य पूरा किया जा चुका है।बाकी बचे कार्य को भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

कासन बायोडायवर्सिटी पार्क के लिए नगर निगम मानेसर व वन विभाग के बीच होगा एमओयू
श्री नरेंद्र सारवान ने जिला उपायुक्त सहित सोसाइटी के सदस्यों को जानकारी देते हुए बताया कि कासन में प्रस्तावित बायोडायवर्सिटी के लिए नगर निगम मानेसर व वन विभाग साथ मिलकर बेहतर कार्य कर सकते है। डॉ यश गर्ग ने इस संबंध में दोनों विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दोनों विभाग इसके लिए एक एमओयू साइन कर इस कार्य को गति प्रदान करे।

इस अवसर पर जिला परिषद की सीईओ अनु श्योकंद,
जिला वन अधिकारी राजीव तेजयान, जिला राजस्व अधिकारी मनबीर सांगवान, जीएमडीए से मुख्य अभियंता प्रदीप कुमार व डॉ सुल्तान सिंह सहित गुरुजल सोसाइटी से जुड़े अन्य विभागों के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
—————–

Comments are closed.