[post-views]

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया 101 योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

33

PBK NEWS | लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ म्यांमार के दौरे से लौटने के बाद आज लखनऊ में फिर से सक्रिय हो गए। मुख्यमंत्री योगी ने आज लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 101 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में करीब एक घंटे के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य के साथ मंत्री आशुतोष टंडन भी थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। इसमें बच्चों के हाथ से बनीं कलाकृतियां तथा मॉडल आकर्षण का केंद्र बने हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय एवं राईक्यूस विश्वविद्यालय जापान के मध्य एमओयू साइन किया गया। यह एमओयू आईआईटी कानपुर और एचबीटीयू कानपुर के बीच डिजाइन इनोवेशन सेंटर की स्थापना के लिए किया गया है। सीएम ने कम लागत के आवास मॉडल के लिए प्रमाण पत्र भी प्रदान किया।

उन्होंने पंडित दिन दयाल उपाध्याय गुणवत्ता सुधार योजना का शुभारंभ करने के साथ विश्वेश्वरैया रिसर्च प्रोमोशन स्किम के लाभार्थियों को संस्तुति पत्र वितरण किया। साथ ही पॉलिटेक्निक के मेधावी छात्र/ छात्राओं का सम्मान, एकेटीयू के सेवायोजित छात्र/छात्राओं को नियुक्ति पत्र का वितरण तथा पॉलिटेक्निक के सेवायोजित छात्र/छात्राओं को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।

सीएम ने बेस्ट प्रेक्टिस पोर्टल को भी लॉंच किया। इसके साथ मदरसन ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी व इंजीनियरिंग अहमदाबाद और गेब्रियल इंडिया लिमिटेड गुरुग्राम के इन दोनों नियोक्ताओं का सम्मान किया गया। प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ। सेठ गंगा सागर जटिया पॉलिटेक्निक खुर्जा में वर्चुअल क्लासरूम का शुभारंभ। लखनऊ, राजकीय पॉलिटेक्निक में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक गोरखपुर में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक मुरादाबाद में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ। झांसी, राजकीय पॉलिटेक्निक में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक बरेली में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक कानपुर में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ।  वाराणसी, राजकीय पॉलिटेक्निक में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ। राजकीय संस्थान आगरा में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक गाजियाबाद में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ।

मुख्यमंत्री ने राजकीय महिला पॉलिटेक्निक लखनऊ, राजकीय पॉलिटेक्निक उन्नाव व अंबेडकरनगर में 60 सीटर महिला छात्रावास का लोकार्पण किया। बिजनौर, राजकीय पॉलिटेक्निक में वर्चुअल क्लासरूम का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक  बदायूं में वर्चुअल क्लास रूम का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक  बस्ती में वर्चुअल क्लास रूम का शुभारंभ। बांदा, राजकीय पॉलिटेक्निक में वर्चुअल क्लास रूम का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक  ललितपुर में वर्चुअल क्लास रूम का शुभारंभ। राजकीय पॉलिटेक्निक इलाहाबाद में प्लेसमेंट सेल का शुभारंभ किया।

Comments are closed.