[post-views]

ईमानदार मुख्यमंत्री पर उंगली उठाने वालेे विधायक अपनी ईमानदारी पहले साबित करें : जीएल शर्मा

99

शिकायत नहीं, सराहना के पात्र हैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल 

गुरुग्राम की बदलती तस्वीर को देख रही है जनता, घडयाली आंसू ना बहाएं विधायक

PBK News: प्रदेश के ईमानदार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के औचक निरीक्षण को लेकर सवाल उठाने वाले स्थानीय विधायक को आइना दिखाते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता व हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा ने आज कहा कि भाजपा सरकार द्वारा ईमानदारी से सम्पूर्ण प्रदेश में करवाएं जा रहे समान विकास कार्यो को क्षेत्र की जनता अपनी आंखो से देख रही है जिनपर गुरुग्राम के विधायक ने उंगली उठाई है। श्री शर्मा ने  विधायक से पहले अपनी ईमानदारी साबित करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि आरडब्ल्यूए सैक्टर-23 गुरुग्राम ने हुडा विभाग के अधिकारियों को उनके सेक्टर में स्थित कूकू माथुर फार्म में अवैध कॉलोनी काटने की शिकायत की है। क्या गुरूग्राम के विधायक ईमानदारी के साथ क्षेत्र की जनता को यह बताने का कष्ट करेंगे कि उपरोक्त कूकू माथुर फार्म में काटी जा रही अवैध कॉलोनी में उनका या उनके परिवार के सदस्यों व उनके स्टाफ की हिस्सेदारी है या नही? उन्होने कहा कि महाराजा एडवर्टाईजमेंट नाम की एक कंपनी ने हुडा व नगर निगम गुरूग्राम में विज्ञापन का ठेका लिया था लेकिन इस कंपनी द्वारा इन सरकारी विभागो को अपेक्षित धनराशि नहीं दी गई। इस कंपनी के जरिए हुडा और नगर निगम के राजस्व का बंदरबांट हुआ।

 इस विषय में माननीय उच्च न्यायलय में उनके प्रतिद्वंद्वियों ने उपरोक्त कंपनी को माननीय विधायक उमेश जी अग्रवाल की बताई है जिसका उन्होने अपने नामांकन फार्म में जिक्र तक नहीं किया। अगर उपरोक्त बाते सही है तो अपनी ही सरकार के ईमानदार मुख्यमंत्री पर ऊंगली उठाने वाले माननीय विधायक उमेश अग्रवाल इस्तीफा देकर क्या अपनी ईमानदारी साबित कर सकते हैे। उन्होने कहा कि जनता ने बडे विश्वास के साथ उमेश जी अग्रवाल को विधायक चुना है, इसलिए वे जनता की सेवा करने की आड़ में स्वार्थपूर्ति के  लिए सरकार पर अनाप शनाप आरोप ना लगाएं और घडय़ाली आंसू बहाना बंद करें।

उन्होने कहा कि हरियाणा सरकार से सभी प्रकार की सुख-सुविधा प्राप्त करके अब ये कहना कि मेरी चलती नहीं है, मेरी कोई सुनता नहीं है ये सब जनता को मूर्ख बनाने की बाते है। अगर अपनी सरकार में भी वास्तविक रूप से  जनता के काम कराने में विधायक जी सक्षम नहीं हो पा रहे है तो उन्हें अपनी सरकार की बुराई करने की बजाय नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए ।

जीएल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिकायत के नहीं बल्कि सराहना के पात्र हैं। गुरुग्राम की जनता हरियाणा के राजकोष में 55 से 60 प्रतिशत योगदान देती रही है। पिछली सरकारों ने यहां से पूरे प्रदेश के लिए राजस्व तो अर्जित किया लेकिन उस राजस्व को क्षेत्रवाद, भतीजावाद की भेंट चढ़ा दिया। वर्तमान सरकार लोकप्रिय मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में जहां विपक्ष के विधायक हैं वहां भी काम करवा रहे हंै। उन्होने कहा कि पिछली सरकारों में विकास में हुए भेदभाव के कारण कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा जिनमें से कुछ  आज केन्द्र व प्रदेश में मंत्री हंै। इनमें से कुछ 2009 में तो कुछ 2013 में बीजेपी में आए जिनमें कुछ भाजपा के विधायक भी शामिल हैं। जीएल शर्मा ने कहा कि आज गुरुग्राम में जीएमडीए के गठन का रास्ता प्रस्शत हुआ है , जोकि यहां के लोगों की मुख्य मंाग थी जिसे माननीय मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत रूचि लेते हुए पूरा किया है। यही नहीं, कांकरोला में यूनिवर्सिटी, करीब पांच नैशनल हाइवे, बादशाहपुर में अस्पताल, पानी की निकासी के लिए खांडसा नाले को सुदृढ़ करना , शहर के इफको चौक, सिग्रेचर टॉवर, महाराणा प्रताप चौक, राजीव चौक और हीरो होंडा चौक पर पर अंडर पास और फ्लाईओवर का निर्माण आदि हजारों करोड़ रूपए के विकास कार्य तेजी के साथ पूरे किए जा रहे हैं। इनमें केंद्र व राज्य सरकार दोनों के कार्य शामिल है। ये सारे काम मुख्यमंत्री की निगरानी में हो रहे हैं और ऐसा करके मुख्यमंत्री ने ‘हरियाणा एक – हरियाणवी एक’ तथा ‘सबका साथ सबका विकास’ का नारा सार्थक किया है। आज गुरुग्राम ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश की स्थिति इतनी बेहतर हुई है कि दशकों से लंबित विकास परियोजनाओं को भी प्रदेश की भाजपा सरकार ने शुरु किया है। गुरुग्राम में फ्फ्लाईओवर, अंडरपास आदि का निर्माण वर्षो से लंबित पड़ा था जो भाजपा शासन में हुआ। भाजपा सरकार आने के बाद गुरुग्राम में केएमपी, एनपीआर, एसपीआर आदि के निर्माण कार्य तेजी से चल रहे है।

  जीएल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को गुरूग्राम में विकास कार्यों का औचक निरीक्षण करने आए थे और औचक निरीक्षण पूर्व सूचना देकर नहीं किया जाता है। ऐसे में उनके आगमन की सूचना का आदान प्रदान कोई मायने नहीं रखता। जीएल शर्मा ने कहा कि मनोहर लाल ऐसे कर्मठ मुख्यमंत्री हैं जिन्होने पूरे प्रदेश का भ्रमण कर पहले विकास परियोजनाओं को पूरे प्रदेश में घोषित किया, फिर काम शुरु कराए और अब उन कामों को पूरा करने के लिए सभी जिलों का औचक निरीक्षण करने का जनकल्याणकारी कार्य कर रहे हैं। श्री मनोहर लाल विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति करने के साथ-साथ निजी तौर पर भी जिलों में जाकर अपनी घोषणाओं की समीक्षा करने का काम कर रहे हंै। मुख्यमंत्री दिन रात मेहनत कर जनता से किए गए वादों को पूरा करने में जुटे हैं। जीएल शर्मा ने कहा कि प्रदेश को विकास पुरुष के रुप में एक बेहतर मुख्यमंत्री मिला है और उनके कार्यों की प्रशंसा होनी चाहिए।

 

Comments are closed.