[post-views]

मेरठ- लखनऊ हाईवे पर रोडवेज बस हाईजैक कर पूरी बस लूटी

37

PBK NEWS | लखीमपुर । यात्री बनकर रोडवेज बस में सवार हुए सशस्त्र बदमाशों ने गुरुवार रात थाना पसगवां क्षेत्र में नेशनल हाईवे 24 पर फिल्मी अंदाज में बस को हाईजैक कर लिया। इसमें एक बदमाश ने चालक को हटाकर बस की ड्राइविंग सीट पर कब्जा जमा लिया। फिर अन्य बदमाशों ने असलहों के दम पर चलती बस में परिचालक सहित यात्रियों से लूटपाट की। लूटपाट के बाद बदमाशों ने बस को रास्ते में खड़ा कर दिया और फरार हो गए।
उप्र परिवहन निगम के सोहराबगेट डिपो की बस मेरठ से लखनऊ जाने के लिए निकली थी। शाम को बरेली पहुंचने के बाद वहां से सवारियां बैठाकर लखनऊ के लिए बस रवाना हुई। बरेली से जो यात्री बस में सवार हुए थे, उसमें छह सशस्त्र बदमाश भी थे, जिन्हें कोई पहचान नहीं पाया। रास्ते में रात तकरीबन साढ़े 11 बजे शाहजहांपुर जिले के रौजा कस्बे से कुछ किमी आगे इन्हीं बदमाशों ने बस में अवैध असलहे लहराने शुरू कर दिए। एक बदमाश चालक संजीव सिंह को हटाकर खुद बस चलाने लगा।

आधा घंटे से ज्यादा समय में लगभग दस किलोमीटर की दूरी तय करने के दौरान बदमाशों ने यात्रियों से लूटपाट की। विरोध करने पर परिचालक विजेंद्र सिंह को पीटकर घायल कर दिया। बदमाशों के जाने के बाद बस में सवार एक रिटायर्ड तहसीलदार ने यूपी 100 पर वारदात की सूचना दी। लगभग आधा घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।
पसगवां कोतवाल गुलाब शंकर पांडेय ने बताया कि सूचना मिलते ही वे उचौलिया चौकी प्रभारी मनोज कुमार सिंह व हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे और बस के चालक संजीव सिंह पुत्र राजकुमार निवासी लदराना जिला

शामली व परिचालक विजेंद्र सिंह निवासी छिबरामऊ जिला कन्नौज सहित यात्रियों से घटना के बाबत जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने वारदात का शिकार हुए सभी 21 यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य की ओर रवाना कर दिया। बदमाशों की पिटाई से घायल हुए परिचालक विजेंद्र सिंह को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पसगवां भेज दिया गया। पुलिस ने परिचालक की तहरीर पर घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया है।


इन लोगों से हुई लूट

– बस परिचालक : विजेंद्र सिंह निवासी छिबरामऊ जिला कन्नौज से 28,500 रुपये।
– राजेश कुमार निवासी विजयनगर थाना विनावर जिला बदायूं से 13,500 रुपये व मोबाइल।
– जंगबहादुर निवासी विजयनगर से 8000 रुपये।
– रूपचंद्र निवासी इटौरिया जिला सीतापुर से 2500 रुपये।
– प्रेमपाल निवासी दुबग्गा लखनऊ से 1500 रुपये।
– घनश्याम निवासी अतरौली जिला हरदोई से 1300 रुपये।

Comments are closed.