[post-views]

संतों के सहारे चुनावी मैदान में उतरेगी भाजपा

31

PBK NEWS | रोहतक। मिशन 2019 की तैयारी में जुटी भाजपा संतों के सहारे अगले चुनाव में उतरेगी। केंद्र और प्रदेश में सत्तारूढ़ पार्टी संत-महात्माओं की विचारधारा को अमलीजामा पहनाते हुए व्यवस्था दुरुस्त करते हुए सामाजिक ताने-बाने को सुदृढ़ करने का प्रयास करेगी। खासकर धार्मिक और सामाजिक संगठनों को बदलाव की मुहिम में शामिल किया जाएगा।

हरियाणा प्रवास के दूसरे दिन रोहतक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूरे मनोहर मंत्रिमंडल के साथ धार्मिक गुरुओं से मुलाकात कर पार्टी की रणनीति के संकेत दिए। शाह ने कहा कि हरि के इस प्रदेश में संतों की भूमिका सदैव मार्गदर्शक के तौर पर रही है।

भाजपा इकलौता ऐसा राजनीतिक संगठन है जो संतों की विचारधारा को आत्मसात करते हुए न केवल राजनीतिक जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहा है, अपितु सामाजिक विकास के लिए भी काम कर रहा है। पूर्व सरकारों का मकसद ऐसी परंपरा को निभाने में रहा, जो निजी हितों की पूर्ति और परिवारवाद को बढ़ावा देती रही। उन्होंने धार्मिक गुरुओं से आह्वान किया कि वह सामाजिक व्यवस्था में बदलाव की प्रक्रिया के ध्वजवाहक बनें।

कालीदास धाम से लिया जीत का मंत्र

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह वीरवार सुबह गढ़ी सांपला में स्थित कालीदास धाम पर माथा टेकने पहुंचे जहां महंत कालीदास ने उन्हें जीत का आशीर्वाद दिया। रोहतक-दिल्ली मार्ग पर छोटूराम स्मारक के निकट स्थित यह धाम वर्षों से सियासी नेताओं के आकर्षण का केंद्र रहा है। यहां के महंत बाबा कालीदास जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संपर्क में हैं वहीं भाजपा के अन्य नेताओं के अलावा कांग्रेस के दिल्ली दरबार के नेता भी यहां हाजरी लगवाने से गुरेज नहीं करते हैं।

शाह को कल दिल्ली से रोहतक आते समय कालीदास धाम पर रुकना था, लेकिन व्यस्तता के चलते वह वहां नहीं रुक सके। इस कारण वीरवार सुबह बगैर किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अमित शाह रोहतक से विशेष तौर पर कालीदास धाम पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना करने के बाद धाम के प्रमुख बाबा कालीदास के साथ करीब दस मिनट बिताए। शाह के इस दौरे की सियासी गलियारों में चर्चा है।

Comments are closed.