[post-views]

आम व्यापारी को थप्पड़ मारने वाला बजरंग दल नेता पंचकूला से गिरफ्तार

287

 PBK NEWS | हिसार। शहर में धार्मिक स्थल के सामने समुदाय विशेष के सहारनपुर निवासी आम व्यापारी को थप्पड़ मारने के मामले में सीआइए-1 ने पंचकूला के सेक्टर पांच में दबिश देकर बजरंग दल के जिला संयोजक कपिल वत्स को गिरफ्तार कर लिया है। उसे गत देर रात हिसार लाने के बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। वत्स की गिरफ्तारी के विरोध में किसी प्रकार के धरना-प्रदर्शन होने की आशंका के मद्देनजर रविवार को पूरा दिन हिसार पुलिस अलर्ट रही।

बता दें कि कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमले के बाद बजरंग दल के जिला संयोजक कपिल वत्स के नेतृत्व में लाहौरिया चौक स्थित धार्मिक स्थल के बाहर आतंकवाद का पुतला फूंका गया था। पहले पुतला फूंकने के लिए पारिजात चौक को चुना था, लेकिन अचानक स्थान बदलकर लाहौरिया चौक के पास स्थित समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल के सामने पहुंच गए।

यहां काफी देर तक आतंकवाद विरोधी और भारत माता की जय के नारे लगाए गए। इस दौरान धार्मिक स्थल से कुछ लोग बाहर आ गए। उस दौरान उत्तरप्रदेश के सहारनपुर निवासी आम व्यापारी मोहम्मद हारुन को भारत माता की जय बोलने के लिए कहा गया। इन्कार करने पर प्रदर्शनकारियों में शामिल न्यू ऋषि नगर निवासी अनिल ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद सभी पुतला फूंककर चले गए थे।

तनाव की सूचना पर 12 क्वार्टर पुलिस चौकी से टीम मौके पर पहुंची और वहां पीसीआर तैनात कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने आबिद हुसैन की शिकायत पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के खिलाफ धार्मिक स्थल में घुसकर हंगामा करने, पथराव करने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और व्यापारी को थप्पड़ मारने के आरोप में केस दर्ज किया था। इस प्रकरण के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने अनिल को गिरफ्तार कर लिया। इसी मामले में शनिवार रात को पंचकूला से कपिल वत्स को गिरफ्तार कर लिया गया।

Comments are closed.