[post-views]

तेलंगाना में मूसलाधार वर्षा के बाद आई बाढ से हुई क्षति के आकलन के लिए एक अंतर मंत्रालयीय केन्‍द्रीय दल आज राज्‍य का करेगा दौरा

51

हैदराबाद , 31जुलाई। एक अंतर मंत्रालयीय केन्‍द्रीय दल आज तेलंगाना का दौरा करेगा और वहां हाल में हुई भीषण वर्षा के बाद आई बाढ के कारण हुई क्षति का आकलन करेगा। दल का नेतृत्‍व राष्‍ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सलाहकार कुणाल सत्‍यार्थी करेंगे। इस दल में कृषि, वित्‍त, जल शक्ति, ऊर्जा, सड़क परिवहन और राजमहल तथा राष्‍ट्रीय सुदूर संवेदन केन्‍द्र के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। केन्‍द्रीय संस्‍कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया है कि केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर इस दल को तेलंगाना भेजा जा रहा है।

तेलंगाना में तत्‍काल आवश्यकता को देखते हुए केन्‍द्रीय दल वहां का दौरा करेगा। राज्‍य में पिछले एक सप्‍ताह से भीषण वर्षा के कारण निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं और कई जगहों पर खेतों को नुकसान हुआ है। इस बीच हैदराबाद में मौसम विभाग ने कहा है कि राज्‍य के कई क्षेत्रों में आज और कल भीषण वर्षा हो सकती है। जिन जिलों में वर्षा की संभावना है उनमें आदिलाबाद, कोमाराव भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, जगीत्‍याल, राजन्‍ना सिरसिला, जयशंकर भूपालपल्‍ली, मुलुगू, भद्राद्री कोठागुडेम शामिल हैं।

Comments are closed.