[post-views]

ताजमहल सच्चाई की अंतिम निर्णय तक लड़ाई लड़ेगी हिन्दू सेना : सुरजीत

1,526

गुरुग्राम, 19 फरवरी (अजय) : सनातन धर्म की रक्षा के लिए हमेशा समर्पित रहने वाली हिन्दू सेना समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरजीत यादव ताजमहल के तथ्यों को कोर्ट में पेश करके सच्चाई दुनिया के सामने लाना चाहते है, उनका कहना है कि ताजमहल को मुगल बादशाह शाहजहाँ ने नहीं, बल्कि राजपूताना (वर्तमान राजस्थान) के कच्छावा वंश के क्षत्रिय राजा मान सिंह ने बनवाया था। जिसकी लड़ाई वह कोर्ट में लड़ रहे है।

गौरतलब है कि ताजमहल मामले में की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश सतीशचंद्र शर्मा और न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की खंडपीठ ने एएसआई को निर्देश देते हुए याचिका का निपटारा कर दिया। पीठ ने कहा कि याचिकाकर्ता ने पहले भी इस तरह की प्रार्थनाओं के साथ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। शीर्ष अदालत ने तब संगठन से एएसआई के समक्ष एक आवेदन दाखिल करने को कहा था।

वही दिल्ली हाईकोर्ट ने 3 अक्टूबर 23 को अपने एक फैसले में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एएसआई को ताजमहल के सही इतिहास को प्रकाशित करने वाले आवेदन पर विचार करने का निर्देश दिया। बेंच ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण से उस अभ्यावेदन पर गौर करने के लिए कहा है। हिंदू सेना के अध्यक्ष सुरजीत सिंह यादव ने दायर याचिका में कहा है कि ताजमहल मूल रूप से राजा मान सिंह का महल था और बाद में शाहजहाँ द्वारा इसका जीर्णोद्धार किया गया था। सुरजीत यादव ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि ताजमहल निर्माण सच्चाई को सामने लाने के लिए हिन्दू सेना अंतिम निर्णय तक लड़ाई लड़ती रहेगी

यादव ने कोर्ट से आग्रह किया है कि इतिहास की किताबों से ताजमहल के निर्माण से संबंधित ऐतिहासिक रूप से गलत तथ्यों को हटाने के लिए एएसआई, केंद्र सरकार, भारतीय राष्ट्रीय अभिलेखागार और उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दे। याचिका में एएसआई से ताजमहल की उम्र और राजा मान सिंह के महल के अस्तित्व के बारे में जाँच करने का निर्देश देने की भी माँग की गई है।

Comments are closed.