अब अपनों से घिरने लगे हैं नसीरुद्दीन शाह

0
DUBAI, UNITED ARAB EMIRATES - DECEMBER 11: Lifetime Achievement award winner actor Naseeruddin Shah attends a photocall during day three of the 12th annual Dubai International Film Festival held at the Madinat Jumeriah Complex on December 11, 2015 in Dubai, United Arab Emirates. (Photo by Neilson Barnard/Getty Images for DIFF)

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने देश की कानून-व्यवस्था को लेकर चिंता क्या जताई चारों ओर से उन पर हमले होने शुरु हो गए। भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों के अनेक नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जहां नसीरुद्दीन को पाकिस्तान जाने की सलाह दे डाली तो वहीं अब उनके कभी साथ काम कर चुके कलाकार भी मुखर होते दिख रहे हैं। दरअसल भाजपा समर्थक कहे जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने नसीरुद्दीन शाह को निशाने पर लेते हुए कहा है कि ‘इस देश में एक आदमी सेना को गाली दे सकता है, और कितनी ज्यादा आजादी चाहिए?’

इसके साथ ही अपनी चिरपरिचित शैली में अनुपम खेर ने मीडिया के समक्ष कहना शुरु किया कि ‘इस देश में बहुत आजादी है। यहां आप सेना को गाली दे सकते हैं और सेना पर पत्थर फेंक सकते हैं।’ इसके साथ ही शाह पर निशाना साधते हुए अनुपम कह जाते हैं कि ‘यदि वो ऐसा महसूस करते हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि यह सच्चाई है।’ इसका सीधा अर्थ यही हुआ कि नसीरूद्दीन शाह ने जो कहा वह पूरी तरह झूठ है और इसी तरह की बातें पहले जो की जाती रही हैं वो भी झूठ का पुलिंदा ही रहा होगा।

वैसे हकीकत तो यही है कि शाह के बयान के बाद भाजपा सरकार के मंत्री भी अपने बचाव में उतर आए हैं और सभी के निशाने पर इस समय शाह ही हैं। यहां केंद्रीय मंत्री मुख्तार नकवी ने जरुर राजनीतिक बयान देते हुए कहा है कि देश के डीएनए में सहिष्णुता होने के कारण वरिष्ठ अभिनेता के बच्चे को डरने की आवश्यकता नहीं है। इस प्रकार एक कलाकार यदि अपने दिल की बात कहता है तो उसे इस कदर निशाने पर ले लिया जाता है कि वह कुछ कहने और सुनने लायक ही नहीं बचता है। हद यह है कि अब नसीरुद्दीन अपने ही लोगों से घिरते नजर आ रहे हैं, जो खुद अपने आपमें विचारणीय बात हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here