[post-views]

किरायेदार ने महिला का अश्लील वीडियो बना दोस्तों से करवाया गैंगरेप

59

PBK NEWS | अंबाला शहर। बाथरूम में कैमरा छिपाकर किरायेदार ने मकान मालकिन का अश्लील वीडियो बना लिया। बाद में ब्लैकमेल कर उससे दुष्कर्म किया। पीडि़ता को बेटे को जान से मारने की धमकी व वीडियो नेट पर अपलोड करने की धमकी देकर अपने दोस्तों के साथ भी शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। इसके अलावा फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसका घर भी बेच दिया। साथ ही बैंक खाते से भी नकदी निकाल ली।

सामूहिक दुष्कर्म के मामले में मूलरूप से रोहतक तथा वर्तमान में पंजाब के कपूरथला में करतारपुर रोड स्थित मिलिट्री यूनिट में तैनात आरोपी सैन्यकर्मी सुखदेव सिंह मलिक ने कपूरथला स्थित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर में पीड़िता का मेडिकल चेकअप कराया था। बाद में दवा दिलाकर उसका गर्भपात कराया गया था। आधार कार्ड में छेड़छाड़ करवाकर सुखदेव ने पीड़िता को पत्नी दर्शाकर करीब दो माह वहीं किराये के घर में साथ रखा।

बुधवार को कोर्ट में दिए के बयानों में पीड़िता आरोपों पर अडिग रही। महिला पुलिस थाने में आइपीसी की धारा 376-डी, 120-बी, 323, 506, 467, 468, 471, 420 व अन्य के तहत दर्ज केस की तफ्तीश जारी है। इस मामले में सुखदेव मलिक के अलावा सोनीपत के कस्बा गोहाना, कतवाल निवासी संदीप दूहन, रोहतक के अमित मलिक, संदीप डांडा, संदीप काजल, रोहतक में बिजली बोर्ड कर्मी सुरेंद्र हुड्डा, राजपाल और जितेंद्र को आरोपी बनाया गया है।

केस के अनुसार पहले तो आरोपी पीड़िता के अंबाला स्थित घर में जबरदस्ती करते रहे। धमकी दी थी कि विरोध करने पर उसे व बेटे को जान से मार देंगे। करीब दो माह तक मुख्य आरोपी संदीप दूहन ने उसे रोहतक में रखकर अन्य आरोपियों से जबरदस्ती संबंध बनवाए। उसके बाद उत्तराखंड के हरिद्वार में छोड़ दिया था, जहां पीड़िता को गर्भवती होने का पता चला। सुखदेव सिंह से संपर्क कर वह कपूरथला आ गई।

वहीं सुखदेव ने उसका मेडिकल कराकर दवा दिलाई। अल्ट्रासाउंड में गर्भपात होने की पुष्टि हो गई। सुखदेव ने उसे किराए के एक घर में पत्नी बताकर रखा। आधार कार्ड में पीड़िता के पति व बेटे के पिता की जगह अपना नाम लिखवा दिया। पीड़िता के बेटे को रोहतक के गांव टिटोली स्थित स्कूल में भर्ती करा दिया था। अंबाला लौटने पर भी पीड़िता का शारीरिक शोषण जारी रहा। हर तरह से बर्बाद होने के बाद पीड़िता ने कानून की शरण ली।

इन बिंदुओं पर रहेगी जांच केंद्रित

पुलिस इन बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है कि महिला के खिलाफ दर्ज ठगी के आरोपों की क्या वास्तविकता है। कानूनी अधिकारों का बेजा इस्तेमाल तो नहीं किया जा रहा। आरोपियों का व्यवसाय क्या है। उनका आपराधिक रिकार्ड क्या है। महिला के खिलाफ किसी प्रकार की साजिश तो नहीं रची गई। कपूरथला में कहां अल्ट्रासाउंड व गर्भपात कराया गया। आधार कार्ड में कैसे हेराफेरी की गई।

पीड़िता से पूछताछ करेगी आर्थिक अपराध शाखा

पीड़िता पर लगे हेराफेरी के आरोपों की सच्चाई जानने के लिए आर्थिक अपराध शाखा उससे जल्द पूछताछ करेगी। उसने अपने घर का पुनीत अग्रवाल से 16 लाख में बयाना किया, आठ लाख ले लिए। उसके बाद संदीप को घर बेच दिया। थाना प्रभारी इंसपेक्टर सुनीता के मुताबिक कोर्ट में दिए बयानों में पीड़िता आरोपों पर टिकी है। न तो किसी को कानून से खिलवाड़ करने दिया जाएगा न ही किसी के साथ अन्याय होने दिया जाएगा।

News Source: jagran.com

Comments are closed.