[post-views]

ब्राजील के मिलाग्रेस शहर में दो बैंकों पर हमले में 5 बंधकों सहित 12 लोगों की मौत

31

रियो डि जेनेरियो। ब्राजील के मिलाग्रेस शहर में दो बैंकों पर हमले की घटना में पांच बंधकों सहित 12 लोग मारे गए। स्थानीय मेयर लेइलसन लैंडिम ने बताया मारे गए पांचों बंधक एक ही परिवार के थे। ये लोग पास के एक हवाईअड्डे से लौट रहे थे कि तभी कुछ लुटेरों ने इन्हें बंधक बना लिया था। वहीं, सिएरा प्रांत के सुरक्षा मंत्री एन्ड्रे कोस्टा ने एक बयान में कहा कि मारे गए लोगों की शिनाख्त की जा रही है।

साथ ही मौत की परिस्थितियों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है। कोस्टा के कार्यालय के अनुसार दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कार्यालय के अनुसार हथियारों से लैस एक दल शहर में तड़के शहर में घुसा और शहर के मध्य पहुंचकर उसने घटना को अंजाम देने की कोशिश की। संदिग्धों और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई। बयान में कहा गया कि गिरोह के छह सदस्य मारे गए और छह अन्य लोग गोलियां लगने से मारे गए।

मारे गए 12वें व्यक्ति की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है। बैंक पर हमला करने में इस्तेमाल हुए तीन वाहन, अनेक हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं। गिरोह ने मिलाग्रेस में एक ही मार्ग पर स्थित दो बैंकों पर तड़के हमला किया। लुटेरों ने ट्रक लगाकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया और वहां से गुजर रही एक कार को कब्जे में ले लिया। कार में एक परिवार के लोग सवार थे। ये लोग क्रिसमस मनाने के लिए साओ पाउलो पहुंचे थे। लुटेरों ने पुलिस के आने पार बंधकों की हत्या कर दी और गिरोह के कुछ लोग फरार हो गए। स्थानीय निवासी सैंटा हेलेना ने कहा मैंने इस तरह की घटना पहले कभी नहीं देखी थी। मैं घर में रही, छिपी थी और डरी हुई थी।

Comments are closed.