(अबु धाबी) पाक ने पहले टी-20 में न्यूजीलैंड को हराया

0

अबु धाबी। पाकिस्तान ने यहां अबु धाबी में खेले गए पहले टी-20 क्रिकेट के एक रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 2 रन से हरा दिया। इस मैच में टॉस जीतकर पाक ने छह विकेट पर 148 रन बनाये। इस प्रकार एक न्यूजीलैंड को जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य मिला। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 146 रनों पर ही सिमट गयी। सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 42 गेंदों पर 58 जबकि रॉस टेलर ने 42 रन बनाए। इसके अलावा अन्य सभी बल्लेबाज नाकाम रहे। मुनरो ने अपने शानदार अर्धशतक से अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था पर इसके बाद पाक गेंदबाजों ने अपने घातक गेंदबाजी से मुकाबला जीत लिया।। इस मुकाबले में हफीज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
इस मैच में पाक की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद खराब शुरुआत रही। दोनों सलामी बल्लेबाज केपल 10 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे। इसके बाद मोहम्मद हफीज ने असिफ अली के साथ संभलकर खेलना शुरू किया और तकरीबन अर्धशतक के करीब पहुंच गए थे।
लेकिन 45 रन के निजी स्कोर पर एडम मिलने ने आउट कर पवेलियन भेजा। न्यूजीलैंड की ओर से एडम मिल्ने ने सबसे अधिक 2 विकेट जबकि पटेल और सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी रही पर मुनरो-टेलर के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। पाक की तरफ सेहसन अली ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं इमाद वसीम और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here