[post-views]

अधिकारी करते हैं कमांडो पति को परेशान, पत्नी ने की पीएम मोदी से शिकायत

83

PBK NEWS | नई दिल्ली। नौसेना के स्पेशल फोर्स के कमांडो की पत्नी ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से शिकायत की है कि उसके पति का मानसिक उत्पीड़न किया जाता है। महिला ने कहा है कि उसके पति को यातना देने में कमांडिंग अफसर भी शामिल है।

अंग्रेजी अखबार द इंडिया टुडे के मुताबिक वर्तमान में कोच्चि (केरल) में डाइविंग स्कूल में तैनात मरीन कमांडो (मार्सोस) अनूप टीएस की पत्नी ने यह लिखित शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि इस साल 18 मार्च को मेरे पति की यूनिट में कमांडर रैंक के चीफ इंस्ट्रक्टर ने यूनिट के अन्य जवानों के सामने मेरे पति का अपमान किया, गाली दी और शर्मिंदा किया।

महिला ने कहा कि अधिकारी द्वारा सार्वजनिक रूप से अपमान किए जाने के बाद उसके पति ने 21 मार्च को सिस्टम के जरिये यूनिट के अधिकारी प्रभारी कप्तान मनीष राव के पास गए और अपनी शिकायत दर्ज कराई।

हालांकि, शिकायत दर्ज कराने के दो महीने बाद भी उसने अपने पति के पक्ष में कोई कार्रवाई शुरू नहीं की। राव ने अपने कनिष्ठ अधिकारी को बचाने के लिए फर्जी काउंसिलिंग देकर उद्देश्यपूर्ण रूप से हेरफेर किया और शिकायत को खत्म कर दिया।

महिला ने कहा कि उसके पति अपने अधिकारियों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार से प्रभावित हुए हैं। अपने आरोपों में महिला ने दावा किया कि घटना के बाद कमांडर-रैंक के अधिकारी व्यक्तिगत रूप से उनके पति को निशाना बनाकर बदला लेना शुरू कर दिया है और सभी बाहरी ड्यूटी के लिए उन्हें भेजा जा रहा है और उन्हें कार्यालय के कंप्यूटर का उपयोग करने से रोक कर उन्हें परेशान किया जा रहा है।

यूनिट अधिकारियों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए महिला ने कहा कि चीफ इंस्ट्रक्टर और यूनिट के दो अन्य अधिकारियों द्वारा मेरे पति की जानकारी के बिना उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है।

शिकायत में महिला ने कहा कि इससे मेरे पति की जिंदगी खतरे में है। कई बार अनुरोध करने के बावजूद यूनिट की ग्रीवेंस रिड्रेसल सिस्टम न तो शिकायत को आगे भेज रही है और न ही उस पर कोई कार्रवाई कर रही है। कोच्चि के एक नौसेना के प्रवक्ता से जब इस बारे में जवाब देने के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा कि महिला की शिकायत फोर्स को मिली है और इस मामले में जांच के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

Comments are closed.