[post-views]

उत्कल एक्सप्रेस कोच के नीचे पंखा अटकने से लगे झटके, मेरठ तक स्टाफ अलर्ट

30

PBK NEWS | मेरठ। हरिद्वार से पुरी जा रही उत्कल एक्सप्रेस के एसी कोच में मंगलवार को अचानक लगे झटकों से हड़कंप मच गया। देवबंद स्टेशन से गुजरने के बाद उत्कल के बी-2 और बी-3 कोच से आवाजें आनी शुरू हो गईं। मुजफ्फरनगर स्टेशन से थोड़ा पहले तेज झटका लगने से ट्रेन के साथ चल रहे स्टाफ और मुसाफिरों के सामने शनिवार को हुए हादसे की तस्वीर घूम गई। कोचिंग डिपो अधिकारी मेरठ एसके गुप्ता ने कहा कि मैंने सीनियर सेक्शन इंजीनियर को हजरत निजामुद्दीन तक ट्रेन के साथ रहने के निर्देश दिए। पंखे को ठीक करने के बाद ही ट्रेन को रवाना किया गया।

कोच के नीचे अटका पंखा

हरिद्वार से अपने तय समय सुबह पांच बजकर 55 मिनट पर रवाना हुई उत्कल एक्सप्रेस में बीच में एसी कोच लगाया गया था। एसी कोच में गर्म हवा पास करने के लिए पंखा लगाया जाता है। यह पंखा ढीला होकर कोच के नीचे लगे जाल में अटक गया था। इसके चलते आपस में जुड़े कोचों में तेज झटका लगा। ट्रेन में मौजूद रेलवे स्टॉफ ने इसकी सूचना मुजफ्फरनगर स्टेशन को दी। मुजफ्फरनगर स्टेशन पर एक घंटे कोच की मरम्मत हुई। इसके बाद ट्रेन को आगे जाने के लिए हरी झंडी दी गई।

मेरठ में भी जांच

मुजफ्फरनगर से चलने के बाद फिर से एसी कोचों मे आवाज आने लगी। मेरठ सिटी स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही कोचिंग इंजीनियरिंग टीम ने दोनों कोचों को चेक किया। ट्रेन के साथ ही कोचिंग से जुड़े सीनियर सेक्शन इंजीनियर कौशल कुमार को हजरत निजामुद्दीन तक ट्रेन के साथ भेजा गया।

तीन घंटे देर से पहुंची मेरठ

उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर स्टेशन पर एक घंटा 16 मिनट की देरी से दस बजकर 27 मिनट पर पहुंची थी। इसके बाद एक घंटे कोच की मरम्मत के बाद 11 बजकर 30 मिनट पर चलाया गया। मेरठ सिटी स्टेशन पर तीन घंटे आठ मिनट की देरी से दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर पहुंची।

खतौली हादसे के दोषियों पर कार्रवाई हो

आज निर्वाल खाप भारत सामाजिक ट्रस्ट अध्यक्ष राजवीर सिह के आवास पर खाप चौधरियों की पंचायत हुई। पंचायत में मौजूद खाप चौधरियों ने कहा कि खतौली रेल हादसे के दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों सहित रेल मंत्री तक के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए। इस अवसर पर सर्वखाप पंचायत मंत्री सुभाष बालियान, गठवाला खाप के चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक के पुत्र राजेंद्र मलिक, बत्तीसा खाप से चौधरी उदयवीर आदि मौजूद रहे।

 

Comments are closed.