[post-views]

चीन से युद्ध की आशंका के बीच उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को दी ये नसीहत

34

मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का कहना है कि एक ओर चीन से डोकलाम विवाद चल रहा है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्‍तान समर्थित आतंकवादी लगातार हमले कर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रक्षा मंत्रालय को गंभीरता से लेना चाहिए। देश को एक फुल टाइम रक्षा मंत्री मिलना चाहिए।

ठाकरे ने कहा, ‘आज देश में हालात ऐसे हैं कि एक तरफ हम चीन के साथ युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं और दूसरी ओर पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ रुक नहीं रही है। प्रधानमंत्री को एक स्टैंड लेना चाहिए… रक्षा मंत्रालय को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और इस मंत्रालय के साथ खेला नहीं जा सकता है।’

बता दें कि एनडीए में सहयोगी शिवसेना ने देश में स्थायी रक्षामंत्री नहीं होने पर सवाल उठाए हैं। मनोहर पर्रिकर के रक्षा मंत्री के पद से हटने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास इसका अतिरिक्त प्रभार है। उन्‍हें फिर से गोवा की कमान सौंप दी गई है।

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘गोवा के मुख्यमंत्री पर्रीकर उपचुनाव लड़ेंगे, मैंने उनका बयान पढ़ा जिसमें वो कह रहे हैं कि अगर वो उपचुनाव हार जाते हैं तो एक बार फिर रक्षा मंत्रालय का पदभार संभालेंगे। अगर ऐसे ही रक्षा मंत्रालय को हल्के में लिया गया तो पूरे देश में अराजकता फैल जाएगी।’ उद्धव ठाकरे के मुताबिक, पर्रीकर चुनाव जीते या हारे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रक्षा मंत्रालय को गंभीरता से लेना चाहिए।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। मुखपत्र सामना के जरिए शिवसेना मोदी सरकार पर हमले करती रहती है।

Comments are closed.