[post-views]

ट्रिपल तलाक: इशरत जहां ने ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई

36

PBK NEWS | कोलकाता। ट्रिपल तलाक के खिलाफ याचिका दायर करने वाली पांच महिलाओं में से एक पश्चिम बंगाल की इशरत जहां ने राज्य मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय में चिट्ठी लिखकर अपने और अपने बच्चों के लिए सुरक्षा की मांग की है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा तीन तलाक को असंवैधानिक ठहराए जाने के बाद से ही इशरत जहां जिन्होंने ट्रिपल तलाक के खिलाफ लड़ाई लड़ी उन्हें समाज और पड़ोसियों के द्वारा बहिष्कृत किया जा रहा है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के साथ ही उनके साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा है।

जहां ने कहा, हां मैंने आज मुख्यमंत्री को अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर पत्र लिखा है। मुझे अपने पड़ोसियों से खतरा है इसलिए मैंने राज्य सरकार से अपनी और अपने बच्चों की सुरक्षा की मांग की है। जहां हावड़ा में अपने चार बच्चों, और पति के बड़े भाई और उनके परिवार के साथ रहती है। पत्र में उसने कहा है कि उसे मंगलवार से ही पड़ोसियों के द्वारा धमकी दी जा रही है। मैंने किसी तरह के वित्तीय सहायता की मांग नहीं की हैं मैं सिर्फ अपने और बच्चों की सुरक्षा चाहती हूं।

इशरत जहां जिसे उसके पति ने दुबई से फोन पर तलाक दे दिया था, ने कहा है कि उसे बच्चों को अगर कुछ होता है तो इसके पुलिस जिम्मेदार होगी। उन्होंने पत्र में मुख्यमंत्री को ये लिखा है कि एक महिला होने के नाते आप एक दूसरा महिला का दर्द समझ सकती हैं।

Comments are closed.