[post-views]

AIADMK की महत्वपूर्ण बैठक आज, शशिकला के भाग्य पर होगा फैसला

35

PBK NEWS | चेन्नई । ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कज़गम (एआईएडीएमके) के विलय वाले दल, जेल में पार्टी के महासचिव वी के शशिकला के भाग्य पर फैसला लेने के लिए एक निर्णायक बैठक आयोजित करेगी। बैठक में राज्य के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव को मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी से समर्थन वापस लेने और एक नए मुख्यमंत्री की इच्छा रखने वाले 19 विधायकों के मुद्दे पर चर्चा होगी। बताया जाता है कि, इसके बाद ही चेन्नई में एआईएडीएमके मुख्यालय में वीपी शशिकला और टीटीवी दिनकरन के खिलाफ ईपीएस-ओपीएस समर्थकों ने विरोध शुरु कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में इस बात पर भी चर्चा की जाएगी कि टीटीवी दिनाकरन की नियुक्ति अमान्य है क्योंकि पार्टी में पद धारण करने के लिए उन्होंने पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया था। गौरतलब है कि, एआईएडीएमके को मूलतः दो गुटों में विभाजित किया गया था – एक पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम और दूसरा शशिकला के नेतृत्व में था। चुनाव आयोग (ईसी) ने आर.के.नगर निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के समय केवल इन दो गुटों को मान्यता दी थी। हालांकि, मतदाताओं को रिश्वत देने के आरोप के बाद स्थगित कर दिया गया था।एआईएडीएमके के द्वारा चार प्रस्तावों से गुजरने के बाद टीटीवी दिनाकरन द्वारा बनाई गई सभी नियुक्तियों को रद कर दिया गया। साथ ही सामान्य परिषद की बैठक जल्द ही बुलाए जाने की बात कही। पार्टी के मुखपत्र नमाधू एमजीआर और जया टीवी को कानूनी रूप से पुनर्वापस किये जाने का निर्णय लिया गया।

बाद में, शशिकला-दिनाकरन गुट के साथ अंतर स्थापित करने के लिए एक तीसरा दल पलानीस्वामी के तहत उभरा। 26 अगस्त को, दिनाकरन ने कहा कि उन्हें एक सबक सिखाना होगा जो शशिकला को निकालना चाहते हैं। पिछले कुछ दिनों में, अन्नाद्रमुक के कई विधायक ने दिनाकरन को अपना समर्थन दिया है। दूसरी तरफ, द्रविड़ मुनेत्र कजगम (डीएमके) और कांग्रेस ने तमिलनाडु के राज्यपाल से अनुरोध किया है कि वह पलानीस्वामी को सदन में अपना बहुमत साबित करने को कहे। गवर्नर सी.विद्यासागर राव के जल्द ही तमिलनाडु लौटने की उम्मीद है, जहां वे पलानीस्वामी से बहुमत साबित करने को कहेंगे।

Comments are closed.