[post-views]

वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस के 13 कोच पटरी से उतरे, 3 की मौत, 50 घायल

43

PBK NEWS | लखनऊ / नई दिल्ली । वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस के तेरह कोच उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के पास मानिकपुर के नजदीक पटरी से उतर गई जिसमें चार की मौत और 50 से ज्यादा  घायल हो गए। यह दुर्घटना सुबह 4:18 बजे की है।

भारतीय रेलवे के पीआरओ अनिल सक्‍सेना ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा, ‘हमने यात्रियों के परिजनों की सुविधा के लिए हेल्‍पलाइन नंबर्स जारी कर दिए हैं। राहत और बचाव कार्य चल रहा है।’ बताया जा रहा है कि सबसे ज्‍यादा नुकसान स्‍लीपर कोचों को हुआ है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि घायलों की संख्‍या में बढ़ोतरी हो सकती है।

बांदा ट्रेन दुर्घटना पर यूपी एडीजी(कानून और व्यवस्था) ने कहा कि पहली नजर में दुर्घटना का कारण स्थानीय मूल्यांकन के अनुसार खंडित रेलवे ट्रैक जैसा दिखता है। दुर्घटना की असली वजह जांच के बाद सामने आएगी।

पटना से चलने वाली ट्रेन मानिकपुर के नजदीक 4:18 बजे बोलेरो से टकरा जाने के बाद पटरी से उतर गई जिसमें 3 की मौत हो गई और 50 से ज्यादा  घायल हो गए।

उत्तर मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी अमित मालवीय ने कहा कि घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं, राहत कार्य तेजी से चल रहा है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.