[post-views]

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, बलरामपुर में बारूद और डेटोनेटर बरामद

27

PBK NEWS | बलरामपुर : छत्तीसगढ़ में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में खलल डालने की नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम हो गई. सीआरपीएफ के जवानों ने सामरी थाना क्षेत्र के महुआपाट के डोढ़ा नाले के पास छिपाकर रखी विस्फोटकों की एक बड़ी खेप बरामद की है. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक डीआर. आचला ने दी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दोपहर मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ये बरामदगी संयुक्त बल की टीम ने किया.

पुलिस और सीआरपीएफ की कार्रवाई
शुक्रवार को दोपहर पुलिस और सीआरपीएफ की 62वीं बटालियन के जवान गश्त पर निकले थे. संयुक्त बल की ये टीम जब सामरी थाना क्षेत्र के सबाग से चार किलोमीटर पहले ही महुआपाट डोढ़ा नाले के खोह के पास पहुंची, तो उसने वहां काले रंग की पॉलिथीन में छिपाकर रखे 20 नग डेटोनेटर, 1.2 किलोग्राम बारूद बरामद किया.

पुलिस अधीक्षक आचला ने बताया कि ये विस्फोटक पड़ोसी राज्य झारखंड की एक फैक्टरी से लाया गया लग रहा है. मामले की तहकीकात जारी है.

नक्सल ऑपरेशन प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला ने कहा कि अभी जानकारी जुटाई जा रही है कि ये विस्फोटक कहां से आया था. उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से कुछ भी कह पाना संभव नहीं है. हो सकता है कि यह नक्सलियों को सप्लाई करने के लिए भी रखा गया हो.

Comments are closed.