[post-views]

बिहार में गर्मी का सितम जारी, पटना में 12वीं तक के सभी स्कूल 24 जून तक बंद, आदेश जारी

64

पटना,17जून।बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश इलाको में एक पखवारे से भीषण गर्मी के कारण लोग परेशान हैं. पटना तथा कई जिलों में लोग सुबह में ही दोपहर का एहसास कर रहे हैं. इस बीच, पटना जिला प्रशासन ने गर्मी को देखते हुए प्री स्कूल से लेकर 12 वीं तक के सभी स्कूलों को 24 जून तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने आदेश में कहा कि अधिक तापमान और विशेष रूप से दोपहर में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव की संभावना को देखते हुए स्कूलों को बंद किया गया है.

गर्मी को लेकर आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद रखा गया है.राज्य के नौ शहरों में शुक्रवार को गर्मी की लहर के हालात रहे. सुबह में ही पारा 35 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया.शुक्रवार को शेखपुरा का अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस, खगड़िया का 43.9 डिग्री, पटना का 43.6 डिग्री, बांका का 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.इस बीच, मौसम विभाग ने राज्य के छह जिलों बक्सर, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद और अरवल में शनिवार को भीषण लू की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने राज्य के 10 शहरों के लिए रात में दोपहर जैसी स्थिति का अलर्ट जारी किया है.मौसम वैज्ञानिकों ने खुले में होने वाली गतिविधियों को रोकने की सलाह दी है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि एक-दो दिनों में राहत की उम्मीद नहीं है.

Comments are closed.