सोहना विधानसभा में इन दिग्गजों के बिच रहेगा विधानसभा का कड़ा मुकाबला !

0

गुरुग्राम (अजय) : हरियाणा में ग्रामीण सीट के रूप में देखि जाने वाली सोहना विधानसभा सीट में इस बार दंगल बड़ा ही रोमांचक होने वाला है। लोगों का कहना है कि इसके लिए इस बार सोहना विधानसभा क्षेत्र से प्रमुख दावेदार माने जाने वाले तथा क्षेत्र के लोगों के बिच अपनी बड़ी बेठ बनाने वालों में ख़ासतौर से तेजपाल तंवर, धर्मबीर सिंह, जितेन्द्र भारद्वाज, जगदीश अम्बावता, समय सिंह भाटी, वीरेंद्र यादव, हरपाल सिंह, प्रदीप खटाना, महेश घोड़ारोप, रोहताश रिठोज, संजय सिंह, सतबीर पहलवान, शेलेश खटाना, सुबेदीन चाहालिया, रोहताश लोहटकी सहित कई अन्य दिग्गजों के बिच अहम माना जा रहा है। जिसके लिए यह सभी दिग्गज लोगों के बिच जा-जा कर अपनी उम्मीदवारी की ताल ठोक रहे है। हालाकि इसके अलावा भी माना जा रहा है कि मेवात बेल्ट से कई अन्य मुस्लिम चेहरे और कई अन्य गुर्जर व राजपूत तथा बनिया उम्मीदवारों की बातें भी निकल कर सामने आ रही है, जोकि सोहना विधानसभा क्षेत्र से विभिन्न पार्टियों के प्रमुख विधायक पद के उम्मीदवार हो सकते है।

Loading...

लोगों का कहना है कि विधानसभा चुनाव की चर्चा से बाजार गर्म होते ही लोगों में विधायक बनने के लड्डू फूटने लगे है। भले ही उनकी दूकान में कोई सामान न हो, लेकिन पैसों के दम पर टीकट पाने तथा चुनाव लड़ने का सपना जरुर देख रहे है। ऐसे में जनता किसकी तरफ जाती है और अपना नया विधायक किसको चुनती है, यह आने वाला वक्त ही बता पायेगा। मोदी के अंतरिम बजट तथा अन्य नीतियों को भूना कर मोदी के नाम पर सता में विधायक बनने के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओ तथा दूसरी पार्टी से भाजपा में शामिल होकर चुनाव लड़ने की बेसबरी से टकटकी लगा कर लोग बेठे है, लेकिन पार्टी के अंदर से आ रही बातों के अनुसार टीकट उसी व्यक्ति का फाइनल होगा, जिसका अपना खुद का भी कुछ वोट बेंक होगा और जनता के बिच अपनी बेठ पहले से बना कर बेठा होगा।

सोहना विधानसभा से कांग्रेस के लिए भी कई दिग्गज टीकट के लिए दावेदारी पेश कर रहे है। भाजपा में टीकट की दावेदारी के लिए अब तक कई चेहरे सामने आ चुके है, लेकिन कांग्रेस में भीतर ही भीतर टीकट की दावेदारी के लिए उम्मीदवारों द्वारा जदों जहद की जा रही है। जल्द ही कांग्रेस नेताओं द्वारा सोहना में रेलीयो के माध्यम अपनी दावेदारी करने की बाते भी निकल कर सामने आ रही। जिसमे कई और अन्य चेहरे निकल कर सामने आ सकते है। जानकारी के अनुसार पूर्व में सोहना से विधायक रहे चुके राव धर्मपाल के पुत्र वीरेंद्र यादव भी इस बार सोहना से चुनाव लड़ सकते है। वही भाजपा से जगदीश अम्बावता ने भी इस बार सोहना विधानसभा से अपनी उम्मीदवारी पक्की कर रखी है। लोगो से मिली जानकारी के अनुसार इनेलों बसपा गठबंधन से सोहना विधानसभा का उम्मीदवार कोई मुस्लिम चेहरा हो सकता है, जिसमे जावेद के अलावा कई अन्य नाम सामने आ रहे है। वही दुष्यंत की पार्टी जेजेपी तथा राजकुमार सैनी व् केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी से भी लोग चुनाव लड़ने का मन बना रहे है

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here