[post-views]

लघु कुटीर उद्योगों को बचाने के लिए दीपावली पर खरीदें स्वेदेशी सामान

2,557

गुडग़ांव, 14 अक्टूबर (अजय) : चाइनीजसामान के बहिष्कार को लेकर गुरुग्राम के लोग एकजुट हो चुके हैं। सभी स्वदेशी उत्पाद अपनाने के साथ-साथ बर्बादी के कगार पर पपहुँच चुके लघु कुटीर उद्योगों को बचाने के लिए सभी ने स्वेदेशी अपनाएं चाइनीज का बहिष्कार करने की अपील की है। उनका मानना है कि देश में खुशहाली तभी आएगी जब हम स्वदेशी उत्पाद अपनाएंगे। व्हट्सएप्प पर सभी वर्गों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यही समय है जब जनता को खुद जवाब देना चाहिए और इससे चीन को भी समझ जाएगा कि वे अब भारतीयों को सिर्फ अपने लिए उत्पाद की मंडी न समझें। मेयर मधु आजाद, अनिल यादव, गजे कबलाना, डीपी गोयल, निशांत राघव, रोबिन राव, धीरज राव, हरिंद्र दायमा का कहना है कि देश की आर्थिक स्थिति को उभारने के लिए हमे एकजुटता के साथ चाइनीज सामान का बहिष्कार करना चाहिए और स्वदेशी सामान इस्तेमाल कर देश के लघु कुटीर उद्योगों बढ़ावा देना चाहिए ताकि देश की जीडीपी ठीक हो सके।

चीन जेसा देश व्यापार तो भारत में करता है लेकिन समर्थन हमेशा पाकिस्तान को करता है चीन जेसे देश के भारत में बिकने वाले सभी प्रोडक्ट को देश के लोगों द्वारा नही खरीदा जाना चाहिए, ताकि चीन पर आर्थिक मार पड़ सके। आतंकवादी देश को समर्थन करने वाले देश को भी अब सबक सिखाने में देश के लोगों को एक साथ आगे बढऩा होगा। पाकिस्तान का साथ देते हुए भारत में अपने मार्किट को कायम करने वाले चीन को सबक सिखाते हुए हमें चाइनीज समान की खरीदारी करना व बेचना बंद करना होगा, ताकि चीन को आतंकवादी देश का साथ देने का परिणाम मिल सके।

भारत में चाइनीज बिकने वाले सभी समान पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। वही दीपावली पर बजारों में चाइनीज इलेक्ट्रोनिक समान को खरीदने व बेचने की बजाएं भारतीय समान पर लोगों को ध्यान देना चाहिए, ताकि चीन को जवाब दिया जा सके। भारत में ही बने प्रोडक्ट को खरीदना चाहिए, चाहे वह महंगा क्यों न हो, लेकिन हमें चाइनीज प्रोडक्ट के खरीदने व बेचने पर पूरी तरह से रोक लगानी है। चीन को आर्थिक मार देश के लोग मिल कर दे सकते है।

Comments are closed.