[post-views]

खालिस्तान समर्थकों के बंद की धमकी के बाद बढ़ाई गई भारतीय दूतावास की सुरक्षा

81

ओटावा, 22सितंबर। खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच डिप्लोमैटिक विवाद बढ़ता जा रहा है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में भारत को लेकर दिए बेतुके बयान के बाद दोनों देशों के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है. इस बीच  खालिस्तानियों की ओर से दी गई धमकी के बीच कनाडा के वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने सुरक्षा बढ़ाई गई है.

बता दें SFJ के नेता और आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नुं (Gurpatwant Singh Pannun) ने एक वीडियो जारी करके यह धमकी दी थी. वीडियो में पन्नुं कनाडा में रह रहे भारतीयों से कहता सुनाई दे रहा है, ‘भारतीय-कनाडाई हिंदुओं, तुम कनाडा के संविधान के प्रति निष्ठा नहीं रखते हो. तुम्हारी मंजिल भारत है, कनाडा छोड़ दो, भारत चले जाओ.’ ऐसे में पन्नू द्वारा दिए गए बयानों के मद्देनजर कनाडा के वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

वहीं, आज सुबह हिंदू फोरम कनाडा (Hindu Forum Canada) के सदस्यों ने कनाडा के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री डोमिनिक लेब्लांक (Dominic LeBlanc) को पत्र लिखकर देश के हिंदू समुदाय के लिए सुरक्षा की मांग की है. हिंदू फोरम ने लेब्लांक को लिखे पत्र में आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा दिए गए हालिया बयानों के मद्देनजर सुरक्षा की मांग की.

Comments are closed.