[post-views]

डेरा प्रमुख पर फैसले को लेकर धारा 144 लागू, चंडीगढ़ के खेल मैदान बनेंगे अस्थायी जेल

33

PBK NEWS | चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर सीबीआइ कोर्ट के फैसले के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है। राज्य सरकार को आशंका है कि सीबीआई कोर्ट का फैसला आने के बाद डेरा समर्थकों में बेचैनी बढ़ सकती है। इस दिन भारी तादाद में गिरफ्तारियां होने की आशंका है।

डेरा प्रमुख पर फैसले के बाद किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने 115 कंपनियां पैरामिलिट्री फोर्स की और केंद्र सरकार से मांगी है। हंगामा करने के स्थितति में डेरा समर्थकों की गिरफ्तारी के मद्देनजर राज्य सरकार ने जेल में तो इंतजाम किए ही हैं, साथ ही सरकारी इमारतों और स्कूल व कॉलेजों को भी जेल के रूप में चिन्हित करने का निर्णय लिया है।

हरियाणा के होम सेक्रेटरी रामनिवास ने कहा कि संदिग्ध लोगों की पहचान कर तुरंत गिरफ्तारी के आदेश दे दिए गए हैं। जिस दिन सीबीआई कोर्ट का फैसला आएगा उस दिन डेरा समर्थकों की संभावित गिरफ्तारी के मद्देनजर जेलों से बाहर भी बंदोबस्त किए गए हैं। सरकारी भवनों को जेल के रूप में नामित करने के लिए अधिसूचना जारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है और किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। रामनिवास के अनुसार डेरा प्रेमियों के साथ लगातार बैठकों के दौर जारी है और उम्मीद की जा सकती है कि सब कुछ शांत रहेगा। उन्होंने बताया कि अभी तक जितने भी पैरामिलिट्री फोर्स आई हैं, सभी को धीरे-धीरे तैनात किया जा चुका है। सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। 25 अगस्त को चंडीगढ़ के सभी खेल ग्राउंड अस्थायी जेल में तब्दील हो जाएंगे। वहीं कई अधिकारियों को मजिस्ट्रेट पावर का अधिकार भी  होगा।

Comments are closed.