[post-views]

सयुंक्त अहीर रजिमेंट समिति का 23 सितंबर को जंतर मंतर पर धरने का ऐलान

3,342

बादशाहपुर, 17 सितम्बर (अजय) : अहीर रेजिमेंट की सेना में मांग को लेकर 4 फरवरी से अनिश्चितकालीन धरना खेड़की दौला टोल प्लाजा पर संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की देखरेख में शांतिपूर्ण ढंग से धरना चल रहा है। 23 सितंबर को अहीर रेजिमेंट मांग को लेकर जंतर मंतर दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष परमवीर चक्र योगेंद्र यादव के नेर्त्तिव में धरना प्रदर्शन किया जायेगा, जिसकी सूचना आज खेड़की दौला टोल प्लाजा पर आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान दी गई।

 पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा समिति के सदस्यों ने बताया कि 23 सितंबर को जंतर मंतर पर पूरे देश से अहीर रेजिमेंट की मांग को सरकार से मनवाने के लिए लाखों की संख्या में लोग पहुंचेंगे। जिसके लिए आज सभी पत्रकारों को भी निमन्त्रण दे रहे है। उन्होने बताया कि देश के बलिदान के लिए अहीरों ने सबसे ज्यादा बलिदान दिए हैं। आज भारत देश में 26 करोड़ के लगभग अहीर है फिर भी आज उनकी मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है। 4 फरवरी से आज 7 महीने पूरे हो गए हैं। कई महापंचायत भी हुई तथा रैली की और प्रदर्शन मार्च भी निकाला परंतु सरकार के कान तक बात नहीं पहुंची। यहां तक के सभी पार्टियों के दलों से 13 सांसदों वह कई विधायकों ने आश्वासन देते हुए अहीर रेजिमेंट की मांग की। अहीरों ने धरना को सर्दी, गर्मी व बारिश में भी निरंतर शांतिपूर्ण ढंग से बैठे रहे और अपनी मांग के लिए सरकार से अपील करते रहे परंतु सरकार ने हीरो के लिए एक कोई संदेश भी छोटा सा नहीं भेजा। इन्हीं सब बातों को देखते हुए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा समिति की बैठक मैं फैसला हुआ है कि जंतर मंतर पर सरकार से आमने सामने की लड़ाई अहीर लोग लड़ने को तैयार है। उन्होंने कहा यदि 23 तारीख को हमारी बात नहीं मानी गई तो खेड़की दौला टोल प्लाजा को स्थाई तौर पर फ्री कर दिया जाएगा। सयुंक्त मोर्चा सदस्यों ने बताया कि वर्तमान में अधिकार यात्रा जयपुर से प्रारंभ हुई है, जो कि राजस्थान में भरपूर समर्थन मिला।

 हरियाणा में प्रवेश कर चुकी है जोकि आज जाकर झज्जर में आज का समापन होगा और 19 तारीख को दिल्ली में प्रवेश करेगी। संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा सदस्यों ने बताया कि हमारे यादव इस समय सोए हुए हैं, उन्हें इस समय जगाने की आवश्यकता है इसीलिए अधिकार यात्रा घर-घर जा रही है और लोगों से मिल रहे हैं जिससे कि 23 सितंबर को जंतर मंतर पर लाखों की संख्या में अहीर रेजिमेंट सेना में मांग के लिए लोग पहुंचेंगे। प्रेसवार्ता के समापन के समय अहीर रेजिमेंट धरना स्थल पर संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने चलो जंतर मंतर, चलो जंतर मंतर, जय माधव जय यादव और अहीर रेजिमेंट हक हमारा के नारे भी दिए। इस दौरान संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा संस्थापक अरुण यादव खेड़की दौला, शोचन्द सरपंच शिकोहपुर, गजराज सरपंच, मानेसर सतीश पार्षद, नवादा मनोज ककरोला, धर्मसिंह नंबरदार, सतीश सरपंच डाबोदा, विजेंद्र यादव, जीतू अहीरवाल, राजेश नारनौल, वालवान फौजी, हिम्मत यादव अटेली, सवलराम जयपुर, मनजीत रेवाड़ी, रवि सिकंदरपुर, मोनू खेड़की, राजेश फौजी, अनु यादव, निशा यादव, सुनीता यादव, निर्मल यादव, रविंद्र फौजी, लक्ष्मी नारायण, देनिश रामपुरा, कवर लाल नखरोला आदि लोग उपस्थित रहे।

Comments are closed.