[post-views]

राव इंद्रजीत सिंह को दक्षिण हरियाणा का विकास पुरुष बता गए गडकरी

गडकरी ने कहा राव के कहने पर खर्च किए 2 लाख करोड रुपए 

1,479

गुरुग्राम। मोदी के मित्र राव इंद्रजीत सिंह को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दक्षिण हरियाणा का विकास पुरुष बताया है। रोहतक लोकसभा के कोसली विधानसभा में को आयोजित विजय संकल्प रैली में गडकरी ने राव की जमकर तारीफ की। क्षेत्र के विकास के प्रति उनके जुनून और तत्परता पर उनकी पीठ थपथपाई।गडकरी ने राव इंद्रजीत सिंह को रैली के दौरान कई बार अपना मित्र कहकर संबोधित किया। गडकरी ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में हाईवे और एक्सप्रेसवे की जो बड़ी-बड़ी परियोजनाएं सिरे चढ़ी है, उनके पीछे राव इंद्रजीत की मेहनत और लगन है। राव के सुझावों पर उन्होंने कभी भी इस इलाकों को सड़क परियोजनाओं के लिए मना नहीं किया। जब भी राव ने क्षेत्र में सड़क निर्माण की बात की, उसके लिए बजट मांगा, मैंने तत्काल उसे मंजूरी प्रदान कर दी।

गडकरी ने कहा कि राव की अनुशंसा पर दो लाख करोड़ रुपये किए खर्च

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं जब मंत्री बना तो दिल्ली जयपुर हाईवे सिरदर्द बना था। राव के प्रयासों से समस्याएं सुलझाई और नई परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान कर इस पर आवाजाही सुगम करने का प्रयास किया।
उन्होंने कहा कि राव इंद्रजीत के कहने पर अभी तक इस क्षेत्र में 2 लाख करोड रुपए की योजना ऑन के अनुशंसा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि राव इंद्रजीत के कहने पर 22 करोड़ रुपये की लागत से  रेवाड़ी गुरुग्राम में नौ फुट ओवरब्रिज इनमें  रेवाडी के मालपुरा, खरखड़ा, जयसिंहपुर खेड़ा, खिजूरी,  गुरुग्राम के रामपुरा, मानेसर एनएसजी के पास,  राठीवास, बिनौला,  सिधरावली में एफओबी, ब्लैक स्पॉट में चार फ्लाईओवर पचगांव, राठीवास , हीरो कंपनी सालावास  पर अंडरपास बनाए जाने हैं। गुरुग्राम से पटौदी रेवाड़ी तक 2800 करोड़ रुपये की 43 किलोमीटर लंबे चार लेन के हाईवे का काम दिसबंर तक पूरा होगा। गुरुग्राम रेवाड़ी आने जाने का समय 45 मिनट कम होगा। इससे हरसरू, ढोरका, जमालपुर, पातली, हाजीपुर पटौदी  की सीधी कनेक्टिविटी होगी ।  रोहतक- झज्जर आना जाना भी सुगम होगा। यह हाईवे  द्वारका एक्सप्रेसवे और केएमपी को कनेक्ट करेगा।
गडकरी ने राव के विकास कार्यों के प्रति गंभीरता पर कहा कि यह जिस काम के पीछे पड़ जाते हैं, आते-जाते यह हमेशा याद दिलाते रहते हैं कि फलां परियोजना पर काम कितना हो गया। सवाल पूछते है कि कब तक काम पूरा हो जाएगा। इन्हें इलाके के विकास की सबसे अधिक फ्रिक रहती है। आज गुड़गांव से रेवाड़ी और मेवात से कोसली और नारलौल से महेंद्रगढ़, रोहतक से झज्जर तक जो चमचमाते हाईवे और एक्सप्रेसवे देख रहे हैं वह राव इंद्रजीत के सिंह के प्रयासों से ही बन पाए हैं। उन्होंने कहा कि यह सब आप लोगों के समर्थन और सहयोग से संभव हो पाया है। आपने राव इंद्रजीत को जीता कर संसद में भेजा। मोदी जी प्रधानमंत्री बने और राव और मैं मंत्री बना तब यह सब हो पाया। गडकरी ने लेागों से भाजपा के पक्ष में वोट की अपील करते हुए कहा कि इस इलाके की खुशहाल और तरक्की के लिए एक फिर राव इंद्रजीत को भारी बहुमत से जीता कर संसद भेजिए।

Comments are closed.