[post-views]

हाईकमान सख्त नहीं हुआ तो हरियाणा में डूब जाएगी कांग्रेस : रणजीत चौटाला

39

PBK NEWS |  हिसार। कांग्रेस हाईकमान को सख्त फैसला लेना होगा। अगर अब सख्त फैसला नहीं लिया तो वो समय दूर नहीं जब कांग्रेस डूब जाएगी। यह यह कहना है स्वर्गीय देवीलाल के पुत्र व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणजीत चौटाला का। कांग्रेस के टिकट पर अगला लोकसभा चुनाव लडऩे के आकांक्षी चौटाला ने कहा कि हाईकमान के फैसले पर उनका भविष्य टिका है अगर नकली आदमियों को कांग्रेस से बाहर नहीं किया गया तो उनके लिए दूसरे विकल्प भी खुले हैं।

रणजीत यहां पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। वह 6 अगस्त को होने वाले सम्मेलन के लिए कार्यकर्ताओं से मिलने से आए थे। उन्होंने नई पार्टी बनाने की बात से साफ इन्कार करते हुए कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों का आने वाले समय में वजूद मिट जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इनेलो का भी यही हश्र होगा। इनेलो के पास अब कोई नेतृत्व नहीं रहा। दुष्यंत अभी बच्चा है। उन्होंने कहा कि जब तक देवीलाल रहे तब तक इनेलो ने प्रदेश पर शासन किया उनके जाने के बाद इनेलो कभी सत्ता में वापस नहीं आएगी। प्रदेश की जनता ने कभी भी ओमप्रकाश चौटाला को स्वीकार नहीं किया और न ही दूसरों को करेगी। यूपी में सपा-बसपा और आम आदमी पार्टी की तरह ही इनेलो भी साफ हो जाएगी।

रणजीत आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं। पुराने हिसार में अपनी पैठ बनाने को वे लगातर सिरसा, फतेहाबाद और हिसार में कार्यकर्ताओं से संपर्क साध रहे हैं। उनका कहना है कि 6 अगस्त को जाट धर्मशाला में हिसार जिले के कार्यकर्ता भारी संख्या में पहुंचेंगे।

आरक्षण खत्म होना चाहिए

जाट आरक्षण के सवाल पर रणजीत चौटाला ने कहा कि वे किसी भी तरह के आरक्षण के पक्ष में नहीं है। उनका मानना है कि अगर व्यक्ति में योग्यता है तो वह कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है कोई आरक्षण उसे आगे बढऩे से नहीं रोक सकता। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि इस बार यूपीएससी में देशभर से 180 आइएएस व आइपीएस का चयन हुआ है जिनमें 31 जाट समुदाय के हैं।

 

Comments are closed.