[post-views]

रंगपुर राइडर्स के लिए खेलेंगे डिविलियर्स

36

ढाका : हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की अटकलों को खारिज करने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स बीपीएल में डिविलियर्स रंगपुर राइडर्स की ओर से खेलेंगे। उन्होंने अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग के साथ करार किया है।

बीपीएल की शुरूआत अगले साल पांच जनवरी से होगी। बांग्लादेश प्रीमियर लीग के 2018-19 सीजन के लिए प्लेयर ड्रॉफ्ट में रंगपुर राइडर्स ने विदेशी खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट से डिविलियर्स के अपनी टीम में शामिल किया है। रंगपुर राइडर्स ने अपनी टीम में डिविलियर्स के अलावा, क्रिस गेल को भी शामिल किया है।

इसके अलावा, इसमें एलेक्स हेल्स जैसे खिलाड़ी पहले से ही शामिल हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के सभी कयासों पर विराम लगाया था। डिविलियर्स ने कहा है कि वह देश की शीर्ष मजांसी टी-20 सुपर लीग खेलेंगे।
इसके अलावा डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से भी खेलते हैं। डिविलियर्स साउथ अफ्रीका की तरफ से 2004 से 2018 तक क्रिकेट खेला। डिविलियर्स के नाम 114 टेस्ट मैच में 8765 रन हैं जबकि उन्होंने 228 वनडे में 9577 रन बनाए।

टेस्ट में डिविलियर्स ने 22 जबकि वनडे में 25 शतक बनाए हैं। उन्होंने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के समाप्त होने के बाद संन्यास की घोषणा की थी।

Comments are closed.