[post-views]

राहुल गांधी कांग्रेस का नेतृत्व करने में सक्षम : कैप्‍टन अमरिंदर

59

PBK NEWS | चंडीगढ़। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पद बढ़ाकर उनको पार्टी का अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि यह कदम वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी को पुन: शीर्ष पर पहुंचाने के लिए सही दिशा में उठाया गया कदम है। राहुल गांधी कांग्रेस का नेतृत्व करने में सक्षम हैं।

कैप्टन ने कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का मामला पार्टी में लंबे समय से चल रहा है। पार्टी की कमान राहुल गांधी के योग्य हाथों में सौंपने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि वह नवयुवकों को आगे आने के अवसर देने के पूरी तरह पक्ष में हैं और उनमें पार्टी और देश के भविष्य का निर्माण करने की क्षमता है।

बीते विधानसभा चुनावों में कांग्रेस द्वारा अधिक से अधिक युवाओं को चुनाव मैदान में उतारे जाने का उल्लेख करते हुए कैप्टन ने कहा कि युवा चेहरों को राजनीति में लेकर आना देश के हित में है। कैप्टन ने कहा कि पार्टी में नया जोश भरने के लिए वह सदैव ही राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने के पक्ष में रहे हैं। राहुल में वह सभी योग्यताएं हैं जो कांग्रेस को मज़बूत और दूरदर्शी नेतृत्व देने के लिए आवश्यक हैं।

किसानों के  ऋण माफी संबंधी मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी प्रक्रिया युद्धस्तर पर जारी है। उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों को अपने-अपने जिलों के योग्य किसानों की सूचियां सौंपने के आदेश दिए हैं। ऋण माफी की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू हो जाएगी। इस योजना के अधीन लगभग 10.25 लाख ऋणी परिवारों को 9500 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचेगा। अधिसूचना के अनुसार 31 मार्च, 2017 तक सहकारी, सार्वजनिक क्षेत्र और निजी बैंकों से ऋण लेने वाले किसानों को लाभ पहुंचेगा। इस योजना के अधीन ऋण की किश्तें जमा करवा चुके किसान भी लाभार्थी होंगे।

News Source: jagran.com

Comments are closed.