[post-views]

मध्य प्रदेश में प्रियंका गांधी ने किए चुनावी वादे, बोली- घोटालों से थक गए होंगे ..अब काम करने वाली सरकार चुनिए

36

भोपाल , 13अक्टूबर। चुनावी सीजन के बीच मध्य प्रदेश के मंडला में अखिल भारतीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य की जनता से एक बड़ा वादा करते हुए कहा है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर छात्रों के लिए पढ़ो और पढ़ाओ योजना शुरु की जाएगी, जिसमें प्रति माह 500 से 1,500 रुपये दिए जाएंगे.

प्रियंका गांधी ने नई घोषणा करते हुए कहा कि पढ़ो और पढ़ाओ योजना के तहत पहली से बारहवीं कक्षा तक के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देंगे. इसके साथ ही पहली से आठवीं तक के बच्चों को 500 रुपए, नवमीं व दसवीं के बच्चों को 1000 रुपए एवं 11 वीं एवं 12 वीं के बच्चों को 1500 रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा.

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी फिर आपको कुछ गारंटी देना चाहती है. उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज फिर से माफ करेंगे, 100 यूनिट बिजली मुफ्त एवं 200 यूनिट तक बिल आधा लिया जायेगा, पुरानी पेंशन लागू करेंगे, गैस सिलेंडर 500 रुपए में देंगे, महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह देंगे, पांच हॉर्स पावर तक किसानों को बिजली मुफ्त देंगे, अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण 27 प्रतिशत करेंगे, जाति आधारित जनगणना कराएंगे, जहां आदिवासी 50 प्रतिशत से ज्यादा हैं, वहां छठवीं अनुसूची लागू करेंगे, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के बैकलॉग के पद तत्काल भरेंगे, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर और गांव को मिलने वाली राशि बराबर करेंगे.

राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि 225 महीने में भाजपा (BJP) सरकार में 250 से ज्यादा घोटाले हुए, 22 हजार घोषणाएं की, मंडला जबलपुर की सड़क 10 साल से बन रही है, 4 लेन से 2 लेन हो गई. हालत ऐसे है कि स्वयं नितिन गडकरी जिनको यहां की सड़क के लिए माफी मांगनी पड़ी. यहां मिड डे मिल में घोटाला, सर्व शिक्षा अभियान में घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला, पोषण आहार घोटाला हुआ। व्यापमं में कितने लोग मरे, महाकाल में घोटाला, मां नर्मदा का घोटाला, मूर्ति घोटाला, क्या इस सबसे आप थक नही गए? अब बस बहुत हुआ. अब काम करने वाली सरकार चुनिए.

Comments are closed.