[post-views]

दुष्कर्म से गर्भवती हुई नाबालिग लड़की का कोर्ट के आदेश पर कराया गया गर्भपात

33

PBK NEWS | हांसी (हिसार)। उपमंडल के एक गांव में दुष्कर्म की शिकार हुई एक नाबालिग का अदालत के आदेश पर पुलिस ने गर्भपात करवाया। दुष्कर्म पीड़िता का अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में तीन डाक्टरों के पैनल द्वारा गर्भपात करने के बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर अदालत को सौंप दी है। दुष्कर्म की घटना के बाद 15 वर्षीय नाबालिग के पेट में चार माह का गर्भ था और पीडि़त के परिजनों ने हिसार की अदालत में गर्भ गिराने के लिए गुहार लगाई थी। पूरे मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने सदर थाना के अधिकारियों की निगरानी में दुष्कर्म पीडि़ता का गर्भपात करने के आदेश दिए थे।

ये है मामला

गत 21 जुलाई को नाबालिग की शिकायत पर सदर पुलिस ने गांव के एक युवक व उसकी मदद करने वाले दो अन्य युवकों के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया था। शिकायत में नाबालिग ने बताया था कि करीब चार महीने पहले सुबह-सुबह जब वह शौच के लिए घर से बाहर गई थी। इसी दौरान गांव के ही एक युवक सोनू ने उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। चार महीने बाद नाबालिग की तबीयत खराब होने पर परिजनों को पता चला कि लड़की चार माह से गर्भवती है।

दो अन्य अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में मुख्य अभियुक्त की मदद करने वाले अन्य दो अभियुक्तों को भी बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। सदर थाना प्रभारी उदयभान ने बताया कि इस मामले के मुख्य आरोपी सोनू को पहले ही न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है और गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्तों को गुरुवार अदालत में पेश किया जाएगा।

अदालत को सौंप दी है रिपोर्ट : थाना प्रभारी

सदर थाना प्रभारी उदयभान ने बताया कि अदालत के आदेश पर दुष्कर्म पीडि़त का अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में गर्भपात करवा दिया गया है। गर्भपात की रिपोर्ट अदालत को सौंप दी है।

Comments are closed.