[post-views]

मथुरा में टोल पर पुलिस का तांडव, कर्मचारी धुने, कैश लूटा

97

PBK NEWS | मथुरा । मंगलवार की रात फरह टोल पर सीओ रिफाइनरी की गाड़ी के आगे टोल बूम गिरने पर आपा खोई पुलिस ने टोलकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिस का अपराधियों जैसा रूप देख टोलकर्मी भाग खड़े हुए और करीब डेढ़ घंटा वाहन बिना टोल दिए ही निकलते रहे।

आरोप है कि पुलिस ने बूथ से रुपये भी लूट लिए। मामले में टोल प्रबंधक और एक कर्मचारी सहित दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर लिखी गई है।

मंगलवार रात 10.45 बजे सीओ रिफाइनरी अपनी गाड़ी से फरह की तरफ से लौट रहे थे। महुअन स्थित टोल पर वीआइपी गैलरी से गाड़ी निकलते वक्त अचानक बूम गिर गया और सीओ की गाड़ी रुक गई। इससे सीओ नाराज हो गए। फिर क्या था साहब के इशारे पर गाड़ी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने टोलकर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। रिफाइनरी और फरह थाने की पुलिस भी पहुंच गई। करीब डेढ़ घंटे तक पुलिस तांडव करती रही।

सीओ नितिन ने भी डंडे से टोलकर्मियों की पिटाई की। इस तांडव में करीब डेढ़ घंटे तक टोल से फ्री वाहन निकलते रहे। घटना के बाद बुधवार को भी टोलकर्मी दहशत में रहे। टोल प्रबंधक अनिल कुमार का कहना है कि पुलिस वालों ने ऑफिस में भी घुसकर कर्मचारियों को पीटा। वहां रखा कैश भी पुलिसकर्मी लूट ले गए।

अभी यह नहीं पता लगा कि कितना कैश गया है। इधर सीओ रिफाइनरी नितिन का कहना है कि रात में जब वह लौट रहे थे तो टोल टैक्स पर बूम गिर गया। जब हमराह ने बूम उठाने के लिए कहा तो बूम नहीं उठाया गया और कर्मचारी अभद्रता करने लगे। हमराह ने विरोध किया तो पथराव कर दिया।

इसके विरोध में पुलिस को लाठियां चलानी पड़ीं। यदि किसी पुलिस कर्मी ने टोल से कैश उठाया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसओ इंद्रेश कुमार ने बताया कि थाने के सिपाही विजय ने टोल प्रबंधक अनिल कुमार, कर्मचारी अनिल कुमार सहित दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ पथराव, मारपीट करने की एफआइआर कराई है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना: टोल पर हुई मारपीट की घटना सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई है। कैमरे में पुलिसकर्मी लाठी-डंडों से कर्मचारियों को बड़ी बेरहमी से पीटते हुए साफ दिख रहे हैं। फुटेज में दो पुलिस कर्मी गल्ले से रुपये उठाते भी दिखाई दे रहे हैं।

टोल ठेकेदार शिकायत दर्ज कराने गए लखनऊ: टोल कर्मचारियों को पीटे जाने के बाद देर शाम तक टोल प्रबंधक द्वारा इलाका पुलिस के पास कोई एफआइआर नहीं कराई गई। बताया गया है कि टोल ठेकेदार अनूप यादव शिकायत दर्ज कराने के लिए बुधवार को ही लखनऊ रवाना हो गए।

Comments are closed.