[post-views]

पीएम मोदी देखेंगे शंकराचार्य समाधि स्थल का नक्शा

69

PBK NEWS | रुद्रप्रयाग : केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों ने रफ्तार पकड़ ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए दिन-रात काम चल रहा है। रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि मंदिर के पीछे सौंदर्यीकरण के लिए दिल्ली से आई आर्किटेक्ट की टीम ने सर्वेक्षण किया है। यह टीम नक्शा तैयार कर प्रधानमंत्री के सामने प्रस्तुतिकरण देगी। इसके बाद ही आगे का कार्य शुरू किया जाएगा।

पिछले माह केदारनाथ के दर्शनों को आए प्रधानमंत्री ने जिन पांच योजनाओं का यहां शिलान्यास किया। उनमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण हैंआदि गुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल का पुर्निर्माण और मंदिर के पीछे सौंदर्यीकरण। तब मंच से उन्होंने एलान किया था कि आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि भव्य बने। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने ताकीद की थी कि केदारनाथ मंदिर के पीछे कोई छेड़छाड़ किए बिना सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाए।

इसके लिए दिल्ली से आई आर्किटेक्ट की टीम ने मंदिर के पृष्ठभाग के साथ ही आदि गुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल का सर्वे किया। जिलाधिकारी ने बताया कि टीम के अनुसार प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरुप नक्शा तैयार करने में करीब डेढ़ माह का वक्त लगेगा। नक्शे को प्रधानमंत्री को दिखाया जाएगा। उनकी मंजूरी के बाद ही निर्माण शुरू होगा।

News Source: jagran.com

Comments are closed.