[post-views]

फिलीपीन्स की कैटरिओना ग्रे बनी मिस यूनिवर्स-2018

31

बैंकॉक। फिलीपीन्स की कैटरिओना ग्रे ने मिस यूनिवर्स-2018 का खिताब जीत लिया है। आयोजन थाइलैंड के बैंकॉक स्थित मुआंग थॉन्ग थानी में संपन्न हुआ। दक्षिण अफ्रीका की पूर्व मिस यूनिवर्स डेमी ले नेल पीटर्स ने नई विजेता फिलीपीन्स की कैटरिओना ग्रे को नई मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया। टॉप 3 फाइनलिस्ट में मिस फिलिपीन्स, मिस साउथ अफ्रीका और मिस वेनिजुएला थीं जिसमें से मिस फिलिपीन्स कैटरिओना ग्रे के सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज। तो वहीं, फर्स्ट रनरअप रहीं मिस साउथ अफ्रीका टैमरिन ग्रीन और सेकंड रनरअप रहीं मिस वेनिजुएला स्थेफनी गुटरेज।
इससे पहले टॉप 5 के राउंड में फिलिपीन्स, साउथ अफ्रीका और वेनिजुएला के अलावा प्यूर्तो रिको और वियतनाम की कन्टेस्टेंट ने अपनी जगह बनाई थी। तो वहीं मिस यूनिवर्स-2018 के टॉप 10 राउंड में मेजबान देश थाइलैंड के अलावा नेपाल, कनाडा, क्यूराकाओ, कॉस्टा-रिका भी पहुंचे। भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं मिस इंडिया नेहल चुदासमा टॉप 10 तक में जगह बना पाने में नाकाम रहीं।

इस साल के मिस यूनिवर्स की खास बात यह भी रही कि पहली बार कोई ट्रांसजेंडर कैंडिडेट ने भी इस कॉन्टेस्ट में शिरकत की। स्पेन की ऐंजेला पॉन्स पहली मिस यूनिवर्स में शिरकत करने वाली पहली ट्रांसजेंडर कैंडिडेट हैं। वह भले ही टॉप 20 में भी जगह नहीं बना पाईं लेकिन जब वह स्टेज पर आईं तो वहां मौजूद लोगों ने उनके लिए चियर कर उनका जबरदस्त हौसला बढ़ाया। मिस यूनिवर्स में 94 देशों की सुंदरियों ने शिरकत की थी जिसमें से मिस फिलिपीन्स के सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज। स्टीव हार्वे और ऐशले ग्रैहम ने शो को होस्ट किया।

Comments are closed.