[post-views]

सिर्फ चुनाव के वक्त कांग्रेस प्रबंधन की दृष्टि से जनता को देखती है : अग्रवाल

भेड़ का मुखौटा लगाने से भेडिय़ों का चरित्र नहीं बदलता

34

इंदौर, 8अगस्त।  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि चुनावी बेला में कांग्रेस प्रबंधन की दृष्टि से जनता को वोट बैंक के नजरिये से देखती है, जबकि भारतीय जनता पार्टी वर्ष भर जनकल्याणकारी कार्यों के माध्यम से चुनावी रण में उतरने के लिए तैयार रहती है।
श्री अग्रवाल स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित रूबरू कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। श्री अग्रवाल ने कहा कि चुनाव आते ही कांग्रेस नेता छदम हिन्दुत्व का मुखौटा लगा लेते हैं। भेड़ का मुखौटा लगाने से भेडिय़ों का चरित्र नहीं बदलता। हाल ही में कांग्रेस नेताओं को धार्मिक आयोजन कराने का चस्का लग गया है। कांग्रेस के ही आचार्य प्रमोद कृष्णन, डॉ. गोविंद सिंह, सज्जनसिंह वर्मा जैसे नेता ऐसे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा कराए जा रहे आयोजनों पर सवाल उठा रहे हैं। भाजपा सदा से सनातन भाव रखते हुए ऐसे आयोजनों को करती आई है इसलिए उनकी निष्ठा पर कोई संदेह व्यक्त नहीं करता।
श्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा ने एंटी इनकम्बेंसी की अवधारणा को नकारते हुए प्रो इनकम्बेंसी का दौर स्थापित किया है। गुजरात सरकार इस बात का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि एंटी इनकम्बेंसी कांग्रेस या क्षेत्रीय दलों की नकारा और निकम्मी सरकारों के लिए होती है। यह लोग सरकार में आते ही कार्यकर्ताओं को भूलकर परिवारवाद को बढ़ाने में लग जाते हैं, जबकि भाजपा हितग्राही आधारित राजनीति करती है इसलिए सदा निश्चिंत रहती है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस हो या क्षेत्रीय दल सभी परिवारवाद से ग्रस्त हैं। कांग्रेस में मोतीलाल नेहरू से लगाकर राहुल गांधी तक परिवारवाद का बोलबाला रहा है। सपा, आरजेडी, टीआरएस, शिवसेना जैसे क्षेत्रीय दलों में अधिकांश दल परिवारवाद से उभर ही नहीं पाते हैं। भाजपा में आज तक कोई भी अध्यक्ष परिवारवाद की वजह से नहीं, बल्कि स्वाभाविक नेतृत्व की वजह से शीर्ष तक पहुंचा है। भाजपा में आम कार्यकर्ता का सम्मान है।
एक प्रश्न के जवाब में श्री अग्रवाल ने साफ किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में चेहरा कमल का फूल ही रहेगा। नरेन्द्र मोदीजी और शिवराजसिंहजी चौहान के सामूहिक नेतृत्व में भाजपा चुनाव लड़ेगी और 51 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करेगी। सीटों की संख्या के बारे में उन्होंने कहा कि मुकाबले में हमेशा अधिकतम सोचना चाहिए। हम 200 सीटें लाने का प्रयास करेंगे।
प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में मीडिया प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश प्रवक्तागण, जिला और मंडल स्तर पर मीडिया प्रभारी मिलकर विभिन्न मोर्चों पर समन्वय के साथ कार्य करते हैं। उन्होंने आशवस्त किया कि प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून, वरिष्ठ पत्रकारों की श्रद्धा निधि में बढ़ोतरी जैसे मुद्दे वे उचित मंच पर रखेंगे।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता गोविंद मालू, नरेन्द्र सलूजा, सह मीडिया प्रभारी दीपक जैन ‘टीनू’, इंदौर जिला मीडिया प्रभारी रितेश तिवारी भी मौजूद थे। प्रारंभ में मीडिया प्रभारी श्री अग्रवाल का स्वागत वर्तमान सचिव नवनीत शुक्ला, कोषाध्यक्ष सोनाली यादव, समन्वयक रचना जौहरी एवं सुदेश गुप्ता ने किया। स्मृति चिह्न पंकज क्षीरसागर ने भेंट किया। रचना जौहरी, मीना राणा शाह एवं सोनाली यादव ने स्मारिका भेंट की। अंत में सचिव आकाश चौकसे ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी मौजूद थे।

Comments are closed.