[post-views]

4 फरवरी को एक साल होने पर अहीर रेजिमेंट धरना स्थल पर महायज्ञ

343वें दिन धरना स्थल पर बैठक में लिए अहम निर्णय

3,515

बादशाहपुर, 13 जनवरी (अजय) : गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा पर अहीर रेजिमेंट धरना चलते हुए आज 343 दिन हो चुके है। इस दौरान विभिन्न पंचायतें एवं जोरदार प्रदर्शन के साथ-साथ मोर्चा के विभिन्न लोगों पर पुलिस मुकदमे भी दर्ज किये गये है। इस धरने को 4 फरवरी को एक साल होने जा रहा है, जिसको लेकर सयुंक्त अहीर रेजिमेंट धरना स्थल पर आज एक अहम बैठक हुई और इस बैठक में निर्णय लेते हुए घोषण की गई 4 फरवरी 2023 को देश सेवा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए महायज्ञ किया जाएगा।

  वर्तमान में रात्री के दौरान कड़ाके की हाडकपा देने वाली सर्दी पड़ी रही है, जिसके बावजूद अहीर समाज के लोग एकजुट होकर इस धरने को लगातार चला रहे है। पिछले एक साल के दौरान खुले आसमान के निचे महज एक टेंट में चल रहे धरना स्थल ने भीषण गर्मी, तेज बरसात तथा अब कपकपाती कड़ाके किस सर्दी को झलते हुए अपनी क्षमता का परिचय अहीर समाज के लोग सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर धरना स्थल पर डटे हुए है। सयुंक्त अहीर रजिमेंट मोर्चा ने यादव जोड़ो यात्रा का भी आयोजन किया, जिसके दौरान हजारों की संख्या में रास्ते में जगह जगह इस यात्रा को समर्थन देते हुए अहीर रेजिमेंट की मांग केंद्र सरकार से की।

आज की बैठक में मोर्चा ने सरकार को चेतावनी देते हुए साफ कर दिया कि केंद्र सरकार को जल्द से जल्द आदेश देते हुए गुरुग्राम में किये गये मोर्चा कार्यकर्ताओं पर दर्ज मामलों को खारिज करना चाहिये और अहीर रजिमेंट का सेना में गठन कर देश के यदुवंशीयों को कंधे पर अहीर टेग देकर सम्मान करना चाहिए। वह सरकार से मांग करते है जल्द से जल्द सयुंक्त मोर्चा अहीर रजिमेंट की मांगों को मानते हुए केंद्र सरकार को इस पर फेसला लेना चाहिए। आगाई 4 फरवरी को धरना स्थल पर आयोजित होने वाले महायज्ञ में देश के विभिन्न हिस्सों से दिग्गज लोग इस कार्यक्रम में पहुंचेगें।

Comments are closed.