[post-views]

एक बार फिर दिल्ली विधानसभा से मार्शलों ने कपिल मिश्रा को निकाला बाहर

32

PBK NEWS | नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के लिए पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा परेशानी का सबब बन गए. आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सदन की कार्यवाही के दौरान ‘अनुपस्थित होने’ का आरोप लगाते हुए बैनर दिखाने के बाद आज मार्शल की मदद से दिल्ली विधानसभा से बाहर निकाला गया.

सत्र के आखिरी दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मिश्रा बैनर लेकर खड़े हो गये. बैनर पर लिखा था, ‘‘केजरीवाल नहीं हैं, सदन में आइए.’’ विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने मिश्रा के इस कदम के सदन के नियमों के विरूद्ध करार देते हुए मार्शल बुलवा लिया. उन्होंने इसके बाद मिश्रा को दिनभर की कार्यवाही से निष्कासित कर दिया.

मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पिछले चार दिन में सदन की एक भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया है. मैं कारण जानना चाहता था और मुझे जबरन बाहर कर दिया गया. वह पूरे सत्र में अनुपस्थित रहे.’’ गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में हुए नगर परिषद चुनावों में आप की करारी हार के बाद मिश्रा को मंत्री पद से हटा दिया गया था.

इसके बाद उन्होंने आप प्रमुख, पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन और पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ कई आरोप लगाये थे. इसके बाद उनकी प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी गयी थी.

Comments are closed.