[post-views]

मरीजो की संख्या दिनप्रति दिन बढ़ रही, लेकिन सुविधाए नही : वशिष्ठ गोयल

33

बादशाहपुर, 16 दिसम्बर (अजय) : गुरुग्राम शहर तथा आसपास के क्षेत्र में इन दिनों स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हो चुकी है या फिर यूं कहें कि दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या तो बढ़ रही है, लेकिन अस्पतालों में मरीजों की सुविधाओं के लिए कोई प्रयास समाधान नहीं हो पा रहे हैं। जिसका उदाहरण गुरुग्राम के सामान्य अस्पताल तथा सोहना के अस्पताल में देखने से सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

 उक्त बातें नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने बोलते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज गुरुग्राम के सिविल अस्पताल में मरीजों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिस पर सरकार मौन धारण किए हुए हैं। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने सिविल अस्पताल में जाकर लोगों की समस्याएं सुनना चाहा, तो उन्हें काफी आहत महसूस हुई। वहीं इस विषय में कई मीडिया चैनलों ने भी सामान्य अस्पताल की बदहाल स्थिति की कारगुजारीओं को उजागर करते हुए अस्पताल प्रशासन पर कई तरह के सवालिया निशान खड़े किए हैं। जिस पर सरकार तथा अस्पताल प्रबंधक को बड़े और सख्त कदम उठाते हुए मरीजों की सुविधाओं के लिए उचित कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम शहर में आज दिन प्रतिदिन लोगों में तरह-तरह की बीमारी बढ़ रही हैं। जिसके लिए लोगों को अपने रोजाना की खर्च करने के लिए भी पैसे मोहताज नहीं होते है। ऐसे में यदि वह बीमार पड़ जाए तो सामान्य अस्पताल के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं होता, यदि ऐसे में सामान्य अस्पताल में सुविधाएं नहीं होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और मजबूरी में उन्हें अपने जान गंवानी पड़ती है। सरकार को इस व्यवस्था पर ध्यान देते हुए जल्द से जल्द सामान्य अस्पताल की सुविधाओं को दुरुस्त करना चाहिए।

Comments are closed.