[post-views]

छठी बार बिहार के सीएम बने नीतीश, उपमुख्यमंत्री बने सुशील मोदी

36

PBK NEWS | पटना । नीतीश कुमार ने आज सुबह दस बजे छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजभवन के मंडपम हॉल में नीतीश के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

वहीं सुशील मोदी ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के समय नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगते रहे। वहीं भारत माता की जय के नारे भी लगते रहे।

ग्यारह मिनट के चले इस शपथ ग्रहण समारोह में केवल मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार ने और बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में सुशील मोदी ने ही शपथ ली है और अब 29 जुलाई को नीतीश कुमार को बहुमत सिद्ध करना होगा।

मुख्यमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर नीतीश को बधाई दी और उपमुख्यमंत्री बनने पर सुशील मोदी को भी बधाई दी और कहा कि आशा करते हैं कि साथ मिलकर हम बिहार के विकास और तरक्की करेंगे।

नीतीश के शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाते हुए कहा कि तीन चार महीने से ही हमें लगने लगा था कि ये सब प्लानिंग चल रही है। अपना स्वार्थ के लिए व्यक्ति कुछ भी कर जाता है। बिहार की जनता ने सांप्रदायिकता के खिलाफ जो जनादेश दिया था, नीतीश ने उसे ठुकरा कर जनता के साथ धोखा किया है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने बिहार के हित में निर्णय लिया। उन्होंने राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि मैं राहुल के एक-एक सवाल का जवाब दूंगा और बताउंगा कि मैंने एेसा फैसला क्यों लिया?

Comments are closed.