[post-views]

उपराष्ट्रपति चुनाव के पहले राजग सांसद अाज करेंगे मॉक वोटिंग

31

PBK NEWS |  नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति चुनाव में भाजपा अपना एक भी वोट खराब नहीं होने देगी। इसके लिए चुनाव के पहले शुक्रवार को राजग सांसदों से मॉक वोटिंग कराया जा सकता है। बताते हैं कि शनिवार को होने वाली वोटिंग से पहले शुक्रवार को राजग सांसदों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया है।

वहीं माक वोटिंग भी हो सकती है। ध्यान देने की बात है कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान गलत तरीके से वोट डालने के कारण के 22 वोट बेकार चले गए थे। इसमें बड़ा ह्सिसा राजग का था। वैसे तो उपराष्ट्रपति के राजग उम्मीदवार वेंकैया नायडू की भारी बहुमत के साथ जीत सुनिश्चित मानी जा रही है।

नायडू को समर्थन देने की घोषणा करने वाले एनडीए समेत अन्य समर्थक दलों को मिलाकर संप्रग सांसदों से बहुत ज्यादा है। लेकिन भाजपा की नजर जीत के अंतर पर है। भाजपा नेतृत्व राष्ट्रपति चुनाव की तरह गलत वोटिंग के कारण एक भी वोट को खराब नहीं होने चाहता है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजग सांसदों और विधायकों को सावधानी से मतदान करने की हिदायत दी थी। इसके बाद भी राजग के 22 वोट बेकार हो गए थे। यदि ये वोट गिने जाते को रामनाथ कोबिंद की जीत का अंतर और भी बड़ा होता। नजरें उन दलों पर होंगी जो राजग के रात्रिभोज में शामिल होगा। गौरतलब है कि जदयू राजग का हिस्सा हो चुका है लेकिन जदयू के कुछ सदस्य नाराज हैं। अन्नाद्रमुक समर्थन करने की घोषणा कर चुका है लेकिन यह अटकल तेज है कि वह राजग में भी शामिल हो सकता है। 

Comments are closed.