[post-views]

डा. डीपी नवीन गोयल के सेक्टर 17 माधव भवन में चाय कार्यक्रम में पहुंचे सीएम

मैं तो चाय पर आया था, यहां 36 बिरादरियों के प्रतिनिधियों से मिलकर अच्छा लगा: मनोहर लाल

3,398

गुरुग्राम। शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के हरियाणा प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल एवं एनजीओ प्रकोष्ठ के हरियाणा प्रदेश सह-संयोजक डा. डीपी गोयल के सेक्टर-17 स्थित माधव भवन कार्यालय चाय कार्यक्रम में पहुंचे। करीब 90 मिनट तक मुख्यमंत्री यहां रुके। इस दौरान उनके समक्ष शहर में कई विकास व अन्य कार्यों को करवाने के संंबंध में गोयल बंधुओं ने विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज का भी पावन सानिध्य मिला।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समारोह में पहुंचे लोगों की भीड़ देख गदगद होते हुए कहा कि वे तो नवीन के चाय के कार्यक्रम में आए थे, यहां 36 बिरादरियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात हो गई। उन्हें अच्छा लगा कि हम सब प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए एकजुट हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा की ढाई करोड़ जनता हमारा परिवार है। परिवार के हर सुख-दुख का ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है। परिवार के लिए जितना भी बन सकता है, वे करने का प्रयास करते हैं।
महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज ने कहा कि यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हरियाणा की जनता की सेहत, जनता के लिए खाद्यान्न से जुड़ी योजनाएं चलाकर नेक कार्य किए हैं। बहुत बड़ी संख्या में जनता को मुफ्त उपचार की सुविधा देने ऐतिहासिक काम है। हम मुख्यमंत्री के इस प्रयास का मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हैं।
36 बिरादरी, समाज, अलग-अलग संस्थाओं के प्रधानों ने मुख्यमंत्री का गुरुग्राम आगमन पर अभिवादन किया। लोगों के साथ मुख्यमंत्री ने वार्ता करके सबको दीपावली की शुभकामनाएं दीं। नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष गुरुग्राम के कुछ विषयों को रखा। नवीन गोयल ने मांग रखी कि 900 मीटर दायरे के मुद्दे को 300 मीटर करने का निवेदन किया। सेक्टर-12 व सेक्टर-14 में कम्युनिटी सेंटर का काम पूरा कराने, बेरीवाला बाग में जो पहले से अलाउंस कम्युनिटी सेंटर है, उसे किसी कारणवश अमलीजामा नहीं पहनाया गया। उसके काम को भी जल्द शुरू कराने, लक्ष्मण विहार, पंजीरी प्लांट में कम्युनिटी सेंटर बनवाने, माता रोड का नाम भगवान परशुराम के नाम पर कराने, राजेंद्र पार्क से भीमगढ़ खेड़ी तक श्मशान घाट का रास्ता (आरयूबी/ आरओबी) बनवाने, उत्तरांचल भवन निर्माण करवाने के साथ कमान सराय पीडब्ल्यूडी बसेरा बाजार के पास पीडब्ल्यूडी की बिल्डिंग में मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण का नवीन गोयल ने आग्रह किया।
इसके अलावा उन्होंने आवाजाही सुगमता के लिए माता रोड से सेक्टर-14 पुलिस थाना के साथ एक रास्ता बनवाने, सेक्टर-17बी में बंद गेट खुलवाने, रेलवे रोड और एक माता रोड पर एलिवेटेड रोड बनवाने, माता मंदिर द्वार सिग्नेचर टॉवर से माता मंदिर तक जाने के लिए द्वार बनवाने का निवेदन किया। शिक्षा की बात करते हुए नवीन गोयल ने कहा कि राजेंद्रा पार्क में तीन सरकारी स्कूल जो पांचवी तक हैं। इन स्कूलों को अपग्रेड करवाकर बच्चों को सुविधा दी जाए। गुरुग्राम की सडक़ों पर आवारा गायों के कारण हो रही समस्या का समाधान, सूर्य विहार अमर कालोनी और अशोक विहार फेज 1 व 2 के अनअप्रूव्ड क्षेत्र को अप्रूव करने का भी विषय मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया गया। अंत्योदय की भावना के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हर वर्ग की उन्नति के लिए जो योजनाएं बनाई हैं, उसके लिए नवीन गोयल ने आभार व्यक्त किया। नवीन गोयल ने नये व पुराने रेलवे रोड के निर्माण का भी मुख्यमंत्री से आग्रह किया।
नवीन गोयल मुख्यमंत्री मनोहर लाल का यहां पहुंचने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने जो 90 मिनट का समय इस कार्यक्रम में बिताया है, यह उनका उदारता भी है और गुरुग्राम की जनता के प्रति उनका स्नेह भी है। उन्होंने गोयल परिवार, कैनविन परिवार, साथियों व पर्यावरण विभाग भारतीय जनता पार्टी की तरफ से ह्दय की गहराइयों से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया।
डा. डीपी गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का चाय कार्यक्रम में पहुंचने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा को विकास के पथ पर लेकर जाने वाले विकास पुरुष मुख्यमंत्री मनोहर लाल की गुरुग्राम पर विशेष मेहरबानी है। यहां विकास के जो आयाम स्थापित हुए हैं, पहले कभी नजर नहीं आए।
सीएम व अन्य अतिथियों का किया स्वागत व सम्मान
डा. डीपी गोयल, नवीन गोयल ने बुके देकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत किया। डा. डीपी गोयल, नवीन गोयल, सतीश तायल, विनय मंगल, सतीश ग्रोवर, पार्थ तायल ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए। इस अवसर पर बोधराज सीकरी, ओमप्रकाश कथूरिया, रामनिवास मंगला, जगन्नाथ मंगला, प्रदीप कौशिक, रमेश चुटानी, रोशन लाल मंगला उर्फ पिंटू, नरेश सहरावत, राकेश झांसी, संजीव अग्रवाल, हितेश भारद्वाज, नरेंद्र यादव, सतेंद्र ङ्क्षसह, सुरेंद्र खुल्लर, अनूप सिंह भाम्भू, दिनेश गंगवाल, प्रीतम, तिलक राज चौहान, शिवचरण शर्मा, विनोद अग्रवाल धर्मानी, राकेश जिन्सी, सतीश ग्रोवर, नरेंद्र यादव प्रधान बिल्डर एसो., सतेंद्र ङ्क्षसह, दिनेश यादव, ओमप्रकाश लखेरा, धीरेंद्र जोगी, कपिल दुआ, प्रवीन यादव आरडी सिटी, सजन यादव, अर्जुन शर्मा, प्रशांत भारद्वाज, मनोज भारद्वाज, गजेंद्र गुप्ता (बॉबी), गगन गोयल, अंबिका शर्मा, जेपी कुशवाहा, कमल पहलवान, रिटायर्ड डीजीपी रंजीव दलाल, सुल्तान वाल्मीकि, महेश सारवान, रमेश सेन, रणबीर लोहिया, जग्गी प्रधान धोबी समाज, फूलचंद रोहिल्ला, बलबीर पांचाल, देवेंद्र सोलंकी, हंसराज सैनी, दीपक मैनी, पवन जिंदल, सुरेश चंद्र काला, रविंद्र धानक, प्यारे लाल वर्मा, अशोक आर्य आर्य समाज प्रधान, अभय जैन एडवोकेट, अशोक पहलवान, सतीश चोपड़ा समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Comments are closed.