[post-views]

सोमनाथ मंदिर के विरुद्ध थे नेहरु, सरदार पटेल ना होते तो मंदिर नहीं होता : मोदी

157

PBK NEWS | अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में जाने पर तंज कसते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु इस मंदिर के पुनर्निर्माण का ही विरोध किया था। अगर सरदार पटेल न होते तो सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार कभी संभव ही न हो पाता।

लेकिन, आज कुछ लोगों को सोमनाथ की याद आ रही है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं-क्या आप अपना इतिहास भूल गए हैं? आपके परिवार के सदस्य, हमारे देश के पहले प्रधानमंत्री वहां मंदिर बनाने के विचार से ही सहमत नहीं थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात विकास रैली के दूसरे चरण में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को याद करते हुए कहा कि नेहरु ने सोमनाथ मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने से तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद को रोकने का प्रयास किया था। नेहरु ने उनके समारोह में आने पर एक पत्र लिखकर नाराजगी प्रकट की थी।

मोदी ने भावनगर के पलिताना में राहुल गांधी के विगत सोमवार को किए एक ट्वीट पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, वह गरीब के पसीने का मजाक उड़ा रहे हैं। राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था कि माथे चेहरे पर झुर्रियां, माथे पर पसीना, ‘साहेब’ डरे हुए लग रहे हैं। लेकिन यह नहीं पता कि शाह-जादा (अमित शाह के बेटे) और राफेल के सवाल पर होंठ सिले क्यों हैं?

सौराष्ट्र मोरबी के मच्छू बांध की दुखांतिका को याद करते हुए मोदी ने कहा कि तत्कालीन पीएम इंदिरा यहां घटनास्थल पर आई तब बदबू से बचने के लिए मुंह पर रुमाल बांधकर तेजी से भागती नजर आई थीं।

मोदी ने राहुल के जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताने पर सख्त ऐतराज जताते हुए कहा कि जो लोग देश को लूट चुके हैं उन्हें सिर्फ डकैतों का ख्याल आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार में डूबी हुई और विकास विरोधी है। नोटबंदी के कारण इनको सबसे अधिक परेशानी हुई इसलिए सरकार का विरोध कर रहे हैं। नोटबंदी होने से पहले कश्मीर में जवान शहीद होते थे। जवानों पर पत्थर फेंके जाते थे। कुछ सफेदपोश पाकिस्तान के पैसों से कश्मीर में आतंक फैलाने का धंधा चला रहे थे। आजकल इन सबके खाते बंद हो गए। पाकिस्तान से हवाला के जरिए आने वाला पैसा अब बंद हो गया। मोदी ने कहा गुजरात में 22 साल में भाजपा ने कांग्रेस की दुकानें बंद कर दी, इसलिए अब इनका पेट दर्द कर रहा है।

पीएम ने मोरबी से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में हैंडपंप विकास का मॉडल था जबकि भाजपा शासन में सौनी योजना है जिससे सौराष्ट्र कच्छ के 115 बांध को नर्मदा के पानी से भरेंगे। गांव-गांव पानी की पाइप लाइन व खेतों तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचा दिया। मोदी ने कहा कांग्रेस राज में गैस की सब्सिडी के लिए सांसद के यहां चक्कर लगाने में चप्पल घिस जाती थी।

सरकार साल में 9 गैस सिलेंडर दें या 12, इस पर भी राजनीति कर रही थी। मोदी ने कहा यूरिया के लिए किसानों को लाठियां खानी पड़ती थीं। उन्होंने नीम कोटिंग करा दी जिससे यूरिया की कालाबाजारी रुकी और अब किसान जितना चाहे यूरिया ले सकता है। उन्होंने कहा एससी, एसटी आयोग की तरह ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के लिए सरकार ने विधेयक पारित किया जिसे कांग्रेस ने राज्यसभा में अटका दिया।

Comments are closed.