[post-views]

मुनाफ पटेल ने क्रिकेट से संन्यास लिया

148

मुम्बई। तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 11 विश्वकप विजेता भारतीय दल के सदस्य रहे 35 साल के मुनाफ ने कहा कि उम्र हो चुकी है, अब फिटनेस भी पहली जैसी नहीं हैं। युवा अवसरों का इंतजार कर रहे हैं। सचिन तेंदुलकर को अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले मुनाफ पटेल ने 2003 में राजकोट में मेहमान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए की ओर से खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कदम रखा था।
इस तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तो अलविदा कह दिया है, पर वह आने वाली टी10 लीग का हिस्सा होंगे। जहां वह राजपूत टीम की ओर से खेलेंगे।

मुनाफ ने 2006 में डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण किया। इसके एक माह बाद उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया हालांकि पटेल का करियर ज्यादातर चोटों से प्रभावित रहा। जिसके कारण वह 13 टेस्ट और 70 वनडे मैच ही खेल सके। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2011 में खेला था। पटेल ने तीन टी20 मैच भी खेले गए हैं। पटेल ने कहा कि इस समय संन्यास लेने का उन्हें कोई दुख नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने जिन खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला है, वह सभी संन्यास ले चुके हैं। उनमें से सिर्फ धोनी ही हैं, जो अभी तक खेल रहे हैं।

Comments are closed.