[post-views]

हरियाणा में रैलियों के एलान से माहौल गर्माया, 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

54

PBK NEWS | चंडीगढ़। हरियाणा में रैलियाें को लेकर एक बार फिर माहौल गर्मा गया है। राज्‍य में जाट और गैर जाट रैलियों के आयोजन से तनाव के मद्देनजर राज्‍य सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने राज्‍य के 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। ये रोक 26 नवंबर तक जारी रहेगी।

हरियाणा के जींद और रोहतक के जसिया में 26 नवंबर को रैलियों के अायोजन का एलान किया गया है। इससे राज्‍य में माहौल तनावपूर्ण बन गया है। वाट्सएप संदेश और फेसबुक के जरिए दोनों रैलियों के लिए समर्थन जुटाने की कोशशि की जा रही है और इसके माध्‍यम से एक दूसरे पर जमकर हमले किए जा रहे हैं। एक रैली भाजपा सांसद और पिछड़े वर्ग के नेता राजकुमार सैनी कर रहे हैं तो दूसरी रैली जाट नेता यशपाल मलिक कर रहे हैं।

इस कारण प्रदेश सरकार ने किसी भी तरह के हंगामे से बचने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। यह सेवाएं 26 नवंबर की रात 12 बजे तक बंद रहेंगी।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर हरियाणा के गृह सचिव एसएस प्रसाद ने यह आदेश जारी किए हैं। जिन जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं, उनमें जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि जींद में 26 नवंबर को भाजपा सांसद राजकुमार सैनी पिछड़ा वर्ग की राज्य स्तरीय रैली कर रहे हैं, जबकि रोहतक के जसिया में जाट नेता यशपाल मलिक की ओर से रैली की जा रही है। राज्य के गृह सचिव एसएस प्रसाद ने कहा कि कानून व्यवस्था को किसी सूरत में नहीं बिगडऩे दिया जाएगा।

News Source: jagran.com

Comments are closed.