मेवात की आवाम ने यदि दिया साथ तो अगला मुख्यमंत्री दक्षिण हरियाणा से : वशिष्ठ गोयल

0
गुडग़ांव (अजय) : नव जन चेतना मंच हरियाणा की ओर से नूंह के बडक़ली चौक पर वीर शहीद राजा हसन खां मेवाती, राजा राणा सांगा, दादा बाहड, फिरोजपुर झिरका के नवाब शमसुद्दीन और जंगे आजादी में शहादत पाने वाले सभी वीर सपूतों की याद में शहादतों को सलाम नाम से जलसे का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस जलसे को संबोधित करते हुए नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि मेवात की आवाम ने यदि उनका साथ दिया तो अगला मुख्यमंत्री दक्षिण हरियाणा से बनाकर दिखाएंगे। तब मेवात समेत पूरे दक्षिण हरियाणा की तस्वीर और तकदीर बदल देंगे। इलाके के सर्वांगीण विकास के साथ बेरोजगारी भी करेंगे दूर। उन्होंने कहा कि राजा हसन खां मेवाती की शहादत से लेकर अंग्रेजों की  ग़ुलामी तक और जंगे आजादी से देश के आजाद होने तक और उसके बाद आज 72  साल के दौरान नेहरु से मोदी तलक जितने भी वज़ीर-ए-आजम  हुए किसी की भी सरकारों ने दक्षिण हरियाणा और मेवात के लोगों के साथ किये गए वादों को पूरा नहीं किया और ऐसा ही सौतेला बरताव हमारी सूबाई सरकारों भी का रहा। वशिष्ठ गोयल ने सवाल किया कि जब इलाक़ा मेवात बेशुमार कुर्बानियां देने और मुल्क की तरक्की के हर कदम पर साथ जुड़ा रहा तो फिर मेवात तरक्की से वंचित क्यों रहा?
     वशिष्ठ गोयल ने कहा कि इसी सवाल का जवाब आज नव जन चेतना मंच इस मुल्क और सूबे के रहबरों  से पूछने आपके बीच आया है। उन्होंने कहा कि नव जन चेतना मंच के गठन का मक़सद मेवात की दशा और दिशा बदल कर यहां के नागरिकों को मुल्क की तरककी की मुख्य धारा से जोडऩा है। यहां के दिशा विहीन  युवा,शिक्षित और बेरोजग़ार नौजवानों को रोजगार के सही रास्ते पर लाना है ताकि हसन खां मेवाती की औलादों को कोई बुरा-भला नहीं कहे। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे रहबरों की ज़रूरत है जो खुद भूखे रहे पर जनता की रोज़ी रोटी का इंतज़ाम करे, खुद झोपड़ी में रहे पर आपके रहने के लिए महल तैयार करे।
       वहीं नव जन चेतना मंच के अध्यक्ष डॉ सर्वदानंद आर्य ने सभा में मेवाती रेजीमेंट का गठन कर यहां के बेरोजगार नौजवानों को सेना में भर्ती लेने और यहां के उद्योगों में मेवात के युवाओं को नौकरी पर रखने की मांग रखी जिसका सभी ने समर्थन किया। सभा को मंच के विनोद नंबरदार, सदर जमियत ओलमा, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल के आली जनाब याहया करीमी, जी सलाम टीवी चैनल की एंकर मुमताज खान, साबिक लेक्चरार, गोर्वमेंट कॉलेज नगीना के नकी हसनैन जैदी, प्रसिद्ध समाजसेवी फजरूद्दीन बेसर, ऑल इंडिया मेव सभा झालावाड़ के अध्यक्ष इंजीनियर अल्ताफ हुसैन, किशनगढ़ के युवा मेव काशीम मेवाती, कवि आचार्य विजय सेवक, खैरथल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता  मौलाना शेर मोहम्मद, घासेड़ा जबकि सभा का संचालन आयोजन सचिव आजाद हसनैन जैदी ने किया। इसके अलावा इस कार्यक्रम में राजकमल सिंगला, मोहम्मद हारून, डॉ बशीर अहमद, डॉ मुफ्ती मो मुश्ताक, तिजारवी, एडवोकेट मेहमूद हसन, हाजी खुर्शीद अहमद, फिरोजपुर झिरका के बाबा लोकनाथ, एडवोकेट मुमताज हुसैन, नव जन चेतना मंच के आरिफ मोहम्मद हथीन , डॉ संजय दायमा, कृष्ण यादव, युसूफ खान रेहना , देव भाटी, मनोज एडवोकेट, रविन्द्र सिंगला, अशोक यादव, दीपक, विकास गर्ग, अजीत दायमा कादरपुर, मनोज बैरमपुर, मुकेश सैनी, यशपाल सिंह, लाल सिंह, पवन, ओमवीर गहलोत आदि मौजूद रहे। इस मौके पर हरियाणा के प्रसिद्ध लोक गायक नीरज भाटी ने शहीदों की याद में गीत भी प्रस्तुत किया। नव जन चेतना मंच के इस जलसे में मेवात, सोहना, पलवल, तावड़ू एवं गुडग़ांव के कोने-कोने से लोगों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए वाहनों के काफिले के कारण कई किलोमीटर तक मुख्य सडक़ जाम रहा।
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here